नीट परीक्षा में सेंधमारी करने वाला वाराणसी का गिरोह गिरफ़्तार

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी

नीट परीक्षा में सेंधमारी करने वाला वाराणसी का गिरोह गिरफ़्तार

नीट परीक्षा में सेंधमारी करने वाला वाराणसी का गिरोह गिरफ़्तार


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। कमिश्‍नरेट पुलिस नीट परीक्षा सॉल्वर गैंग के खिलाफ कार्रवाई के क्रम में आखिरकार वाराणसी क्षेत्र का गैंग सरगना कन्हैय्या गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस कमिश्‍नर के अनुसार कन्हैय्या जनपद चंदौली के लघु सिंचाई विभाग में नियुक्त सरकारी कर्मचारी है। वहीं इस क्षेत्र में पिछले छह-सात साल से इस गिरोह का संचालन कर रहा था। वहीं इसका साथी सुंदरपुर स्थित साइबर कैफे संचालक क्रांति कौशल भी गिरफ्तार किया गया है। माना जा रहा है कि दस्‍तावेजों में हेरफेर का काम यहीं पर किया जाता था। 

पूछताछ में पता चला कि मुख्‍य सरगना पीके के संपर्क में रहे कन्हैय्या का नेटवर्क उत्‍तर प्रदेश के कई शहरों सहित देश की राजधानी दिल्ली तक फैला हुआ है। कन्हैय्या के पास से कई परीक्षाओं के कैंडिडेट्स के असली डाक्यूमेंट्स एवं एडमिट कार्ड मिले हैं। इस लिहाज से सिर्फ नीट ही नहीं माना जा रहा है कि अन्‍य परीक्षाओं में भी यह गिरोह सेंधमारी करता रहा है। इस बाबत थाना सारनाथ में नया केस पंजीकृत किया गया है। पुलिस कमिश्‍नर ने बताया कि कोर्ट में दोनों जालसाज पेश किए जाएंगे।

पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिए गए अभियुक्त नीलेश उर्फ पीके से पूछताछ के दौरान उसके वाराणसी से संबंधित सहयोगियों के बारे में काफी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। जिसके क्रम में अभियुक्त कन्हैयालाल सिंह पुत्र स्वर्गीय राम सागर सिंह निवासी ग्राम बरेठा कोतवाली चुनार मिर्जापुर एवं क्रांति कौशल पुत्र शिव शंकर प्रसाद निवासी सुसुवाही वाराणसी मूलनिवासी ग्राम नरहरपुर पोस्ट मवैया थाना बबुरी जनपद चंदौली को सिंहपुर बाईपास के पास से सफारी वाहन के साथ गिरफ्तार किया गया। कन्हैयालाल सिंह जनपद चंदौली में लघु सिंचाई विभाग में बोरिंग टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत है जबकि क्रांति कौशल सुंदरपुर चितईपुर में साइबर कैफे चलाता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।