अब गाड़ी में बैठे-बैठे ही ले सकेंगे स्ट्रीट फूड का मजा,

  1. Home
  2. देश

अब गाड़ी में बैठे-बैठे ही ले सकेंगे स्ट्रीट फूड का मजा,

अब गाड़ी में बैठे-बैठे ही ले सकेंगे स्ट्रीट फूड का मजा,


पब्लिक न्यूज डेस्क। डेढ़ साल में कोरोना वायरस ने देश में जो कोहराम मचाया है उसके कारण लोग घरों में बंद हो गए हैं। जरूरी कामों के अलावा लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है और सड़कों पर स्ट्रीट फूड का मजा लेने को लोग तरस गए हैं। केरल पर्यटन मंत्रालय (Kerala Tourism Ministry) ने लोगों को फिर से वही माहौल प्रदान करने के लिए एक खास कदम उठाया है। मंत्रालय राज्य में इन-कार डाइनिंग सुविधा शुरू करने जा रहा है। इसके तहत पर्यटकों को उनके वाहनों के अंदर ही खाने परोसे जाएंगे। इस तरह लोग घरों से बाहर निकलकर खाने-पीने का लुफ्त उठा सकेंगे और कोरोना संक्रमण के खतरे से भी बचे रहेंगे। इसके साथ ही मंत्रालय का मानना है कि पर्यटन उद्योग को भी इससे रफ्तार मिलेगी।

COVID-19 महामारी के बीच सार्वजनिक स्थानों पर भोजन करते समय स्वास्थ्य जोखिम को कम करने की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए, केरल पर्यटन विकास निगम (KTDC) जल्द ही 'इन-कार डाइनिंग' सुविधा शुरू करेगा।

केरल के पर्यटन मंत्री, पीए मोहम्मद रियास के अनुसार, इस पहल के तहत ग्राहक अपने वाहनों में बैठकर केटीडीसी के आहार रेस्टोरेंस को अपना ऑर्डर दे सकेंगे और ऑर्डर उन्हें उनकी गाड़ी में ही प्राप्त हो जाएगा।

मंत्री ने कहा, 'योजना को सार्वजनिक सुरक्षा खतरों को देखते हुए लागू किया जा रहा है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के प्रकोप के बाद पर्यटन उद्योग को इस पहल से रफ्तार पकड़ने में मदद मिलेगी।' इसके अलावा मंत्री ने 'फेसलिफ्ट मिशन' के तहत केटीडीसी होटल श्रंख्लाओं को प्राथमिकता के आधार पर वर्गीकृत कर उनका नवीनीकरण करने की भी घोषणा की है। उन्होंने यह भी कहा कि मंत्रालय तिरुअनंतपुरम के वेली की तर्ज पर राज्य के चुनिंदा गंतव्यों में फ्लोटिंग रेस्तरां (Floating Restaurants) स्थापित करने की भी योजना बना रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।