एक और महंगाई की मार, महंगा हुआ हवाई सफर

  1. Home
  2. देश

एक और महंगाई की मार, महंगा हुआ हवाई सफर

एक और महंगाई की मार, महंगा हुआ हवाई सफर


नई दिल्ली। महंगाई की मार झेल रही आम जनता को केंद्र सरकार (Central Government) ने एक और बड़ा झटका दिया है। देश में घरेलू विमानों (Domestic Flights) का किराया 5 फीसदी तक बढ़ा दिया है। सिविल एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने ट्वीट करते हुए ये जानकारी साझा की है।

ATF में लगातार हो रही बढ़ोतरी

उन्होंने कहा कि 'विमान ईंधन यानी एविएशन टर्बाइन फ्यूल (ATF) की कीमत में लगातार हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर घरेलू विमानों का किराया 5 प्रतिशत बढ़ाया गया है। इसके चलते हवाई यात्रा थोड़ी महंगी हो सकती है। पुरी ने बताया कि हवाई यात्रा के अधिकतम किराए में कोई बदलाव नहीं किया गया है।'

एक महीने पहले भी बढ़ाया था किराया

इससे एक महीने पहले सरकार ने एयरलाइंस के न्यूनतम किराए में 10 फीसदी और अधिकतम किराए में 30 फीसदी की बढ़ोतरी की थी। जबकि पिछले साल मई में शेड्यूल्ड डोमेस्टिक फ्लाइट को फिर से शुरू करने की घोषणा करते हुए घरेलू विमानों को फ्लाइट ड्यूरेशन के आधार पर 7 स्तर पर बांट दिया गया था। इसके तहत 40 मिनट, 40-60 मिनट, 60-90 मिनट, 90-120 मिनट, 120-150 मिनट, 150-180 मिनट, 180-210 मिनट के हिसाब से फ्लाइट का किराया तय किया गया था. 

2 महीने में पांच बार बढ़ी कीमतें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।