सुप्रसिद्ध फिल्म निर्माता केसी शर्मा का निधन, सांताक्रूज श्मशानभूमि में अंतिम संस्कार

  1. Home
  2. मनोरंजन

सुप्रसिद्ध फिल्म निर्माता केसी शर्मा का निधन, सांताक्रूज श्मशानभूमि में अंतिम संस्कार


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश की ब्रज भूमि मथुरा से निकलकर मुंबई फिल्म जगत में अपना अलग मुकाम बनाने वाले सुप्रसिद्ध फिल्म निर्माता केसी शर्मा का यहां शुक्रवार की रात निधन हो गया। वह 88 वर्ष के थे। अपने निकटस्थ मित्रों में अपनी सटीक हस्तरेखा ज्ञान के लिए प्रसिद्ध रहे के सी शर्मा के बेटे अनिल शर्मा फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज फिल्म निर्देशकों में शुमार हैं। इन दिनों अपनी सुपरहिट फिल्म ‘गदर 2’ के निर्देशन में व्यस्त अनिल अपने पिता द्वारा स्थापित फिल्म कंपनी शांतकेतन फिल्म्स के लिए ‘श्रद्धांजलि’, ‘हुकूमत’ और ‘एलान ए जंग’ जैसी हिट फिल्में निर्देशित कर चुके हैं।

केसी शर्मा अपने जमाने की दिग्गज फिल्म निर्माता और निर्देशक बीआर चोपड़ा के काफी करीबी रहे। उन्हीं के बुलावे पर वह मथुरा छोड़कर मुंबई आए। बी आर चोपड़ा के साथ लंबे समय तक काम करते रहने के बाद उन्होंने अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी शांतकेतन फिल्म्स के नाम से खोली। और, इसके लिए ‘श्रद्धांजलि’, ‘बंधन कच्चे धागों का’, ‘एलान ए जंग’ और ‘हुकूमत’ जैसी अपने समय की हिट फिल्में बनाईं।

दो साल पहले अपनी पत्नी के निधन के बाद से एकाकी जीवन व्यतीत करते रहे केसी शर्मा की हालत कुछ दिनों से ठीक नहीं चल रही थी। अवस्थाजनित परेशानियों के चलते वह ज्यादा चलते फिरते भी नहीं थे। परिवार के निकटस्थ सूत्रों के मुताबिक के सी शर्मा का निधन शुक्रवार की रात 8 बजे के करीब हृदयगति रुक जाने के चलते हुआ। उनका अंतिम संस्कार मुंबई में सांताक्रूज श्मशानभूमि में दोपहर एक बजे प्रस्तावित है।

वहीं, केसी शर्मा के बेटे अनिल शर्मा की बात करें को वह इंडस्ट्री से मशहूर निर्देशक हैं। अनिल को उनकी बेहतरीन फिल्मों में से एक गदर- एक प्रेम कथा के लिए जाना जाता है। सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर इस फिल्म का सीक्वल जल्द ही रिलीज होने वाला है। अनिल ने अपने लंबे करियर में अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, रजनीकांत, सलमान खान जैसे कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया है। उन्होंने अपने, वीर, अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों, महाराजा, मां से लेकर सिंह साब द ग्रेट जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।