12वीं फेल' की सफलता के पीछे कारण छिपे हुए हैं, फिल्म जिस मुकाम पर पहुंची है इसके पीछे कई राज जानिए

  1. Home
  2. मनोरंजन

12वीं फेल' की सफलता के पीछे कारण छिपे हुए हैं, फिल्म जिस मुकाम पर पहुंची है इसके पीछे कई राज जानिए

12वीं फेल' की सफलता के पीछे कारण छिपे हुए हैं, फिल्म जिस मुकाम पर पहुंची है इसके पीछे कई राज जानिए 

 एक्टर विक्रांत मेस्सी की फिल्म ’12वीं फेल’ (12th Fail) सफलता की एक ऐसी कहानी लिख


पब्लिक न्यूज़ डेस्क- एक्टर विक्रांत मेस्सी की फिल्म ’12वीं फेल’ (12th Fail) सफलता की एक ऐसी कहानी लिख रही है जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होगा। कम बजट में बनी ये फिल्म बॉलीवुड के बड़े-बड़े एक्टर्स की फिल्मों को टक्कर दे रही है। बिना ज्यादा प्रमोशन और बिना किसी सपोर्ट के बस कहानी के दम पर ’12वीं फेल’ ने दर्शकों का ध्यान खींच लिया है। न सिर्फ थिएटर में बल्कि ओटीटी पर भी ये फिल्म धमाल मचा रही है। हर प्लेटफॉर्म पर इस फिल्म को कामयाबी हासिल हुई है। लेकिन क्या आप जानते हैं इस कामयाबी के कई सारे कारण हैं।

फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए और ये आपको कई ऐसी वजह देती है कि आप इसे मिस नहीं कर सकते। बिना किसी तामझाम और दिखावे के ’12वीं फेल’ के थिएटर और ओटीटी पर पास होने की वजह के बारे में चलिए जानते हैं। सबसे पहले तो ये फिल्म ओटीटी पर इसलिए चल रही है क्योंकि बीते कुछ समय से ओटीटी पर हमारे देश की ऑडियंस शिफ्ट हो गई है। यहां सभी को मौका मिल रहा है। कहानी अच्छी हो और एक्टिंग दमदार हो तो कलाकार चाहे फिर मशहूर हो या नहीं, इससे दर्शकों को कोई फर्क नहीं पड़ता। अब दर्शक काफी समय से बर्बाद कंटेंट देखकर ऊब चुके हैं।

x

फिल्म निर्माताओं ने लम्बे समय से दर्शकों के टेस्ट को इग्नोर किया है। शायद यही वजह है कि अभी भी ‘एनिमल’ (Animal) जैसी फिल्में बनाई जा रही हैं, जहां लड़कियों के साथ तुच्छ व्यवहार दिखाया जाता है। तो जहां ‘एनिमल’ जैसी फिल्म के लिए खरीदार मौजूद हैं, तो ’12वीं फेल’ जैसी खूबसूरत फिल्म के लिए दर्शक भी मौजूद हैं। दूसरी तरफ विक्रांत मैसी 2023 के बेस्ट एक्टर बनकर उभरे हैं और शायद 2024 में भी रहेंगे। आईपीएस अधिकारी मनोज शर्मा का रोल उन्होंने जिस तरह निभाया है वो काफी रियल और दिल में उतर जाने वाला है। ऐसा सिर्फ विक्रांत मैसी ही कर सकते थे, उन्होंने अपने रोल के साथ पूरी तरह से जस्टिस किया है। वो अपने टैलेंट से एक ही पल में दर्शकों को हंसा सकते हैं, दूसरे ही पल में उन्हें रुलाने की कला भी उनमें मौजूद है। ओटीटी पर आते ही ये फिल्म आईएमडीबी चार्ट में टॉप पर पहुंच गई है। जहां एक तरफ भारतीय सिनेमा मर्दानगी का घटिया रूप पेश कर रहा है, वहीं विक्रांत मैसी एक मेहनती गांव के लड़के की ईमानदार कहानी सुनाकर फैंस का दिल चुरा रहे हैं। मनोज शर्मा के स्ट्रगल की कहानी से काफी कुछ सीखने को मिलता है। इससे कई लोगों की जिंदगी में उम्मीद जागती है। ये फिल्म युवाओं को इंस्पायर करती है।