अंडे के फेस पैक से पाएं कील-मुंहासों से छुटकारा, ग्लोइंग स्किन के लिए ऐसे करें इस्तेमाल

  1. Home
  2. हेल्थ

अंडे के फेस पैक से पाएं कील-मुंहासों से छुटकारा, ग्लोइंग स्किन के लिए ऐसे करें इस्तेमाल

अंडे के फेस पैक से पाएं कील-मुंहासों से छुटकारा, ग्लोइंग स्किन के लिए ऐसे करें इस्तेमाल


पब्लिक न्यूज डेस्क। जब भी बात स्किन की देखभाल की आती है तो महिलाएं हमेशा ऐसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं, जिसका कोई साइड इफेक्ट न हो। लेकिन इसके  बावजूद भी केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं जो स्किन की क्वालिटी को प्रभावित करता है। इन प्रोडक्ट्स से आपकी स्किन रूखी और बेजान सी नजर आने आती है।

ऐसे में आप चाहे तो केमिकल वाले प्रोडक्ट्स का ज्यादा इस्तेमाल करने की बजाए आप घरेलू चीजों का इस्तेमाल करें। क्योंकि घर में मौजूद चीजें आपकी स्किन के लिए अच्छी साबित हो सकती हैं। इसके साथ ही आपको बिना किसी केमिकल के नैचुरल तरीके से बेहतरीन निखार मिलेगा। 

  1. 3 चम्मच टमाटर का जूस
  2. एक चम्मच बेसन
  3. एक अंडे का पीला भाग

चेहरे पर ऐसे लगाएं ये फेस पैक

एक बाउल में सभी चीजों को डालकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। इसके बाद इसे चेहरे पर लगा लें। करीब 15-20 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें। इससे आपकी स्किन ग्लो करेगी। अच्छे रिजल्ट के लिए सप्ताह में एक बार जरूर लगाएं। 

स्किन में कैसे काम करेगा ये फेस पैक?

अंडा
अंडा सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए काफी फायदेमंद है। इसका इस्तेमाल करके आप कोमल-मुलायम स्किन पा सकते हैं। इसमें मौजूद प्रोटीन स्किन को हेल्दी रखने के साथ-साथ दाग-धब्बे, कील-मुंहासों को दूर करने में मदद करता है। 

टमाटर का जूस
टमाटर में मौजूद विटामिन सी, पोटैशियम, लाइकोपेन और एंटी ऑक्सीडेंट गुण चेहरे को सुंदर बनाने में मदद करते हैं। इसके साथ ही यह स्किन को जवां बनाने के साथ उम्र के प्रभाव को काबू करने में भी मददगार साबित होता है। 

बेसन
बेसन एक पावर-पैक इंग्रेडिएंट है जो चेहरे को चमक देने और स्किन से अतिरिक्त ऑयल को हटाने के साथ-साथ कील-मुहांसों को हटाने में मदद करता है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।