हिमाचल प्रदेश एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस कंबाइंड कॉम्पिटेटिव मेंस एग्जाम डेट घोषित

  1. Home
  2. करिअर

हिमाचल प्रदेश एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस कंबाइंड कॉम्पिटेटिव मेंस एग्जाम डेट घोषित

हिमाचल प्रदेश एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस कंबाइंड कॉम्पिटेटिव मेंस एग्जाम डेट घोषित


करिअर डेस्क। हिमाचल प्रदेश एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस कंबाइंड कॉम्पिटेटिव मेंस एग्जाम (Himachal Pradesh administrative service combined competitive, main Exam)की परीक्षा तिथि घोषित हो गई है। इसके अनुसार, इस परीक्षा आयोजन 15 से 21 दिसंबर तक शिमला में किया जाएगा। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (Himachal Pradesh Public Service Commission, HPPSC) परीक्षा तिथि के संबंध में आधिकारिक घोषणा की है। अधिसूचना के अनुसार, 20 दिसंबर को कोई परीक्षा नहीं होगी। ऐसे में प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे।

वहीं परीक्षा का प्रवेश पत्र जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर hppsconline.hp.gov.in पर उपलब्ध होगा। कार्ड रिलीज होने के बाद उम्मीदवार प्रवेश पत्र में रोल नंबर, परीक्षा केंद्र और उससे संबंधित निर्देश चेक कर सकते हैं।

इन्हीं निर्देशों के आधार पर उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होना होगा। इसके अलावा एचपीपीएससी HPAS मेंस एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले एचपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी hppsc.hp.gov.in पर जाएं। इसके बाद 'ऑनलाइन आवेदन करें' टैब पर जाएं और 'ऑनलाइन आवेदन' पंजीकरण' पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा http://hppsconline.hp.gov.in/HPPSC/ApplicantRegistration/Home/Login। इसके बाद 'पंजीकृत आवेदक साइन इन' सेक्शन में अपना यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें। अब अपने खाते में लॉगिन करें। इसके बाद एचपीपीएससी प्रवेश पत्र आपके सामने होगा। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।