तीन राज्यों में लालू यादव और उनके करीबियों के 15 ठिकानों पर ED की छापेमारी, राबड़ी देवी से CBI ने हाल ही में की थी पूछताछ

  1. Home
  2. home

तीन राज्यों में लालू यादव और उनके करीबियों के 15 ठिकानों पर ED की छापेमारी, राबड़ी देवी से CBI ने हाल ही में की थी पूछताछ

तीन राज्यों में लालू यादव और उनके करीबियों के 15 ठिकानों पर ED की छापेमारी

प्रवर्तन निदेशायल ने शुक्रवार को दिल्ली बिहार और मुंबई तक छापेमारी की


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। प्रवर्तन निदेशायल ने शुक्रवार को दिल्ली बिहार और मुंबई तक छापेमारी की। बताया गया है कि बिहार के कई शहरों में नौकरी के लिए जमीन के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में तलाशी और छापे मारे गए हैं। बता दें कि राजद नेता लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी से सीबीआई ने हाल ही में पूछताछ की थी।

राजद के कई नेता भी जांच के दायरे में

अधिकारियों ने बताया कि पटना और फुलवारीशरीफ जैसे शहरों में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से जुड़े कुछ नेताओं के ठिकानों पर भी तलाशी अभियान चलाया गया है। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली, मुंबई, बिहार और उत्तर प्रदेश में लालू के करीब 15 ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

क्या है नौकरी के लिए जमीन मामला? 
जानकारी के मुताबिक यह मामला आईआरसीटीसी से जुड़ा हुआ है। लालू यादव परिवार और उसके सहयोगियों को सस्ते दामों पर उपहार में दी गई या बेची गई जमीन के बदले रेलवे में कथित तौर पर नौकरी देने का आरोप है।

सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी व बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत 14 लोगों के खिलाफ आपराधिक साजिश और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आरोप पत्र दायर किया है। सभी आरोपियों को 15 मार्च को तलब किया गया है।

लालू के करीबी बताए जाते हैं अबु दोजाना

इसी के तहत ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम की आपराधिक धाराओं के तहत दर्ज किया गया। बताया गया है कि सीबीआई की जांच के बाद ईडी को भी इस मामले में शामिल किया गया है।

राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ इलाके के हारून नगर में ईडी की छापेमारी चल रही है। यह छापेमारी आय से अधिक संपति मामले के तहत की जा रही है। हालांकि इस कार्रवाई को लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

बता दें कि अबु दोजाना राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाते हैं। वे सीतामढ़ी के सुरसंड से विधायक रह चुके हैं। पटना के सगुना मोड़ में बन रहे बिहार के सबसे बड़े मॉल का काम अबु दोजाना ही देख रहे थे।