वैलेंटाइन डे से पहले ग्लोइंग त्वचा के लिए अपनाएं यह पांच आसान तरीके

  1. Home
  2. हेल्थ

वैलेंटाइन डे से पहले ग्लोइंग त्वचा के लिए अपनाएं यह पांच आसान तरीके

वैलेंटाइन डे से पहले ग्लोइंग त्वचा के लिए अपनाएं यह पांच आसान तरीके


पब्लिक न्यूज ब्यूरो। प्यार का त्योहार बस अब कुछ ही दिन दूर है। अगर आपने भी वैलेंटाइन डे की तैयारी शुरू कर दी है, तो आप अकेले नहीं हैं। सही आउटफिट तैयार करने से लेकर साथी के लिए सही गिफ्ट तक, ये दिन जोड़ों के लिए बेहद स्पेशल होता है। 

लड़कियां इस त्योहार का बेसब्री से इसलिए इंतज़ार करती हैं, क्योंकि उन्हें अपने बेस्ट स्टाइल और फैशन को दिखाने का मौका मिलता है। अगर आपने अभी तक तैयारी नहीं की है, तो हम आपको बता रहे हैं कि शुरुआत कहां से करनी चाहिए।

शुरुआत करें ब्यूटी रूटीन से ताकि इस खास दिन आपकी त्वचा खूबसूरत लगे और ग्लों करे। 

क्लिंसिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइज़िंग

रोज़ाना सिम्पल क्लिंसिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइज़िंग स्किन केयर रुटीन को फॉलो करें। क्लिंज़र त्वचा को पूरी तरह साफ करता है, टोनर पोर्स को टाइट करता है, जो क्लिंसिंग के दौरान खुल जाते हैं। इसके अलावा टोनर का इस्तेमाल इसलिए भी ज़रूरी है, क्योंकि ये ब्लैकहेड्स और एक्ने को रोकता है। इसके बाद मॉइश्चराइज़ करें ताकि त्वचा मुलायम और हेल्दी लगे। 

स्क्रब
त्वचा को स्क्रब करना बेहद ज़रूरी होता है, इससे डेड सेल्स निकल जाते है। रोज़ाना हल्के हाथों से स्क्रब करने से बंद पोर्स खुल जाते हैं, जिससे पिम्पल्स नहीं होते। लंबे समय तक स्क्रब करने से कोलेजन का उत्पादन होता है। इसलिए हफ्ते में एक बार चेहरे को ज़रूर स्क्रब करें।
 
शीट मास्क
हाइड्रेंटिंग शीट मास्क के इस्तेमाल से आपको चमकती त्वचा मिल सकती है। खूबसूरती के गुणों से भरपूर शीट मास्क इन दिनों बेहद ज़रूरी हो गई है। हालांकि, शीट मास्क लगाने से पहले क्लिंसिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइज़िंग ज़रूर कर लें।
 
मॉइश्चराइज़िंग
अपनी त्वचा को दिन में कम से कम दो बार मॉइश्चराइज़ ज़रूर करें। नहाने के बाद और फिर सोने से पहले। त्वचा को ग्लो के लिए मॉइश्चराइज़िंग की ज़रूरत होती है।
 
मीठे से दूर रहें 
हाइ ग्लाइसेमिट इंडेक्स युक्त खाना खाने से शरीर में सूजन होने लगती है, जिसका असर त्वचा पर भी पड़ता है। खूब सारा पानी और संतुलित आहार के साथ, कोशिश करें कि चीनी कम से कम लें।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।