शराब के नशे में था दूल्हा, दुल्हन ने किया वो हाल दंग रह गए बाराती

  1. Home
  2. हरियाणा

शराब के नशे में था दूल्हा, दुल्हन ने किया वो हाल दंग रह गए बाराती

शराब के नशे में था दूल्हा, दुल्हन ने किया वो हाल दंग रह गए बाराती


नई दिल्ली। बेटियां बस लक्ष्मी और सरस्वती ही नहीं होती है बल्कि समय आने पर दुर्गा और चंडी भी बन सकती हैं। लड़कियां भी सुखी वैवाहिक जीवन की ख्वाइश रखती हैं। जमाना बदल रहा है अब लड़कियां सशक्त हो रही हैं वे अपने अच्छे बुरे का फैसला खुद करना चाहती है। जीवनसाथी बनने वाला युवक नशेड़ी हो तो उसे बारात सहित फेरों से पहले लौटाने का साहस भी रखती हैं बेटियां।

पानीपत के सनौली क्षेत्र के एक गांव में ऐसा ही मामला सामने आया है। लड़का पक्ष की पंचायत ने दबाव भी बनाया लेकिन दुल्हन अपने फैसले पर अडिग रही।

पानीपत के सनौली थाना क्षेत्र के एक गांव में रविवार रात को दो सगी बहनों की शादी थी। बड़ी बहन की बरात दूसरे गांव और छोटी बहन की बरात समालखा से आई थी। शादी की शुरुआत बड़ी बहन से हुई और सात फेरे ठीक तरह से संपन्न हो गए। लेकिन जब छोटी बहन के सात फेरों की बारी आई तो दुल्हा शराब के नशे में लड़खड़ा रहा था। यहां तक कि वह ठीक से खड़ा भी नहीं हो पा रहा था। 

दुल्हन ने शादी से किया इंकार 

परिजनों ने की धुनाई

लड़की के साथ दूल्हे की जबरदस्ती देख स्वजनों ने लड़के की जमकर धुनाई करते हुए बरात लौटा दी। लड़का पक्ष सोमवार को कुछ रसूखदार लोगों को लेकर लड़की के घर पंचायत करने पहुंचा। लड़की पर शादी करने का दबाव बनाया लेकिन वह अपने फैसले नहीं हिली। चार घंटे की गहमा-गहमी के बाद पंचायत भी उलटे पांव लौट गई।

गांव में बेटी को सराहा

लड़की की इस बहादुरी वाले फैसले के लिए को गांव के लोग उसे सराह रहे हैं। उनका कहना है कि शराबी के साथ शादी नहीं करने का फैसला सही है। इसी तरह लड़कियों को फैसला करना चाहिए। अगर सभी लड़कियां ऐसे सशक्त हो जाए तो समाज से लड़का- लड़की का फर्क खत्म हो जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।