Vivah Rekha: जिनके हाथों में होती है ऐसी रेखा, वे कभी सुखी नहीं रह पाते!

  1. Home
  2. धर्म

Vivah Rekha: जिनके हाथों में होती है ऐसी रेखा, वे कभी सुखी नहीं रह पाते!

Vivah Rekha: जिनके हाथों में होती है ऐसी रेखा, वे कभी सुखी नहीं रह पाते!

 तेजी से बदलती आज की दुनिया में विवाह संस्था भी खतरे में पड़ रही है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। तेजी से बदलती आज की दुनिया में विवाह संस्था भी खतरे में पड़ रही है। युवा या तो विवाह नहीं करना चाहते या लिव-इन में रहना चाहते हैं। जो कर भी लेते हैं, अधिकांशतया उनका विवाह टूटने की नौबत आ जाती है। इसके पीछे हालांकि अलग-अलग कारण होते हैं लेकिन ज्योतिष की सहायता से कुछ कारणों की पहचान की जा सकती है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के हाथ की रेखाएं देख कर ही बताया जा सकता है कि किसी व्यक्ति का वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा। आप भी अपने हाथ में मौजूद अलग-अलग रेखाओं को देखकर बहुत सी बातें जान सकते हैं। जानिए इस बातों के बारे में

हाथ की रेखाओं से पता चलता है वैवाहिक जीवन का

टूटी हुई सूर्य रेखा

यदि किसी व्यक्ति के हाथ में सूर्य रेखा बहुत हल्की है या टूटी हुई है तो ऐसे व्यक्ति का वैवाहिक जीवन अस्थिर रहता है। ऐसे व्यक्ति को अक्सर अपने बिगड़ते कॅरियर को संवारने के लिए परिवार से दूर जाना पड़ता है। इससे उसके वैवाहिक जीवन में तनाव आ जाता है।

विवाह रेखा पर द्वीप का होना

हस्तरेखा शास्त्र में द्वीप को एक अशुभ चिह्न माना गया है। यदि हाथ में कहीं भी द्वीप का चिह्न दिखाई दें तो यह उस स्थान के प्रभाव को प्रतिकूल बना देता है। इसी प्रकार विवाह रेखा पर द्वीप का होना वैवाहिक जीवन में मनमुटाव और डिवोर्स का कारण बन सकता है।

जंजीरदार ह्रदय रेखा

जिनके भी हाथ में ऐसी ह्रदय रेखा होती है, वे लोग स्वभाव से अस्थिर तथा कठोर स्वभाव वाले होते हैं। आमतौर पर उनकी अपने लाइफ पार्टनर से बनती नहीं है और उनका गृहस्थ जीवन सुखद नहीं रहता है।

कटी हुई ह्रदय रेखा और विवाह रेखा

यदि किसी व्यक्ति के हाथ में ह्रदय रेखा और विवाह रेखा दोनों ही बीच से कटी हुई हों तो ऐसा व्यक्ति कभी सुखी गृहस्थी का सुख नहीं उठा पाता है। अक्सर उनका जीवनसाथी के साथ संघर्ष होता है और ऐसे लोग प्राय: दुखी रहते हैं।