पूजा घर में धोखे से भी दिख जाए ये 1 जीव, समझिए बहुत जल्द बनेंगे...

  1. Home
  2. धर्म

पूजा घर में धोखे से भी दिख जाए ये 1 जीव, समझिए बहुत जल्द बनेंगे...

 पूजा घर में धोखे से भी दिख जाए ये 1 जीव, समझिए बहुत जल्द बनेंगे... 

शास्त्रों में छिपकिली को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। शास्त्रों में छिपकिली को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है। ऐसे में घर में छिपकिली का होना शुभ होता है। मान्यतानुसार, सुबह के समय छिपकिली का दिखना शुभ होता है। मान्यता है कि घर में छिपकिली का दिखना आर्थिक लाभ का संकेत है। ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार, फर्श पर छिपकिली का दिखना बेहद शुभ होता है। आगर आपने भी घर में फर्श पर अचानक छिपकिली को देखा है तो इसका संकेत है कि आने वाले समय में आपको जबरदस्त आर्थिक लाभ होने वाला है।

पूजा घर में छिपकिली का देखना है शुभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घर के पूजा स्थल के आसपास भी छिपकिली का दिखना बेहद शुभ है। माना जाता है कि अगर घर में पूजा-स्थल पर छिपकिली है तो इसका अर्थ है कि मां लक्ष्मी का घर में वास कर रही हैं। साथ भी आर्थिक जीवन से जुड़ी समस्याओं का समाधन हो जाता है।

पौराणिक मान्यताओं अनुसार, घर के पूजा स्थल के समीप छिपकिली का दिखना मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत होता है। कहा जाता है कि घर के पूजा स्थल पर छिपकिली के होने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती रहती है। ऐसे में अगर पूजा स्थल के आसपास छिपकिली दिखे तो उसे कभी ना भगाएं।

छिपकिली को लेकर मान्यता यह भी है कि जिस घर में पूजा स्थल के समीप छिपकिली होती है, वहां मां लक्ष्मी का वास होता है। साथ ही उस घर के भंडार हमेशा भरे रहते हैं। इसके अलावा ऐसी स्थिति इस बात का भी संकेत देती है कि आने वाले समय में कर्ज से भी छुटकारा मिल सकता है।

दीवाली की रात में घर के अंगर या पूजा-स्थल पर छिपकिली का दिखना अत्यंत शुभ होता है। मान्यता है कि दीवाली वाले दिन छिपकिली देखने का मतलब है कि किस्मत के ताले खुलने वाले हैं। इसके अलावा यह इस बात को भी दर्शाता है कि आने वाले समय में बिजनेस और नौकरी में प्रमोशन या आर्थिक लाभ होने वाला है।