Shakti Ke Upay: सिर्फ एक बार कर लें ये उपाय, बुरी से बुरी किस्मत भी संवर जाएगी

  1. Home
  2. धर्म

Shakti Ke Upay: सिर्फ एक बार कर लें ये उपाय, बुरी से बुरी किस्मत भी संवर जाएगी

Shakti Ke Upay: सिर्फ एक बार कर लें ये उपाय, बुरी से बुरी किस्मत भी संवर जाएगी

हिंदू धर्म में गणेशजी को प्रथम पूज्य माना जाता है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। हिंदू धर्म में गणेशजी को प्रथम पूज्य माना जाता है। किसी भी धार्मिक कार्य अथवा देवी-देवता की पूजा से पहले गणपति की पूजा की जाती है। शास्त्रों में उन्हें बुद्धि, ज्ञान, धन और समृद्धि का देवता बताया गया है। उनका एक नाम संकटहर्ता भी है। अर्थात् वे अपने भक्तों के समस्त कष्टों को हर लेते हैं।

ज्योतिषाचार्य पंडित रामदास के अनुसार गणेश जी के कुछ उपाय ऐसे हैं, जिन्हें किसी भी दिन किया जा सकता है। इन उपायों को करने से तुरंत ही लाभ होता है और कष्ट दूर हो जाते हैं। इन उपायों को करने के लिए आपको न तो किसी तरह का खर्चा करना है। और न ही आपको किसी तरह का कोई तंत्र-मंत्र वाली कठिन विधि अपनानी है। जानिए इन उपायों के बारे में

प्रतिदिन सुबह जल्दी उठ कर स्नान कर गणेशजी की पंचोपचार पूजा करें। अब मां पार्वती तथा भगवान शिव की भी विधिवत पूजा करें। इसके बाद गणेश चालिसा का 21 बार पाठ करें। ऐसा लगातार 108 दिन तक करने से गरीबी हमेशा के लिए दूर भाग जाती है।

यदि आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो सात बुधवारों तक व्रत करें। साथ ही प्रतिदिन गणपति अर्थवाशीर्ष का 7 बार पाठ करें। इस उपाय से निश्चित रूप से सारे कर्जे चुक जाते हैं और जीवन में तरक्की होती है।

उपाय के साथ ही इन बातों का भी रखें ध्यान

जब भी आप किसी देवी-देवता के उपाय करते हैं तो आपको कुछ बातों का भी ध्यान रखना होता है। ये नियम निम्न प्रकार हैं
जितने समय के लिए उपाय करेंगे, उतने समय के लिए शराब, मांस, मंदिरा, अंडे से दूर रहें। किसी भी तरह का नशा या नॉनवेज करने से पूरी तरह बचें।
किसी भी महिला, बुजुर्ग, दिव्यांग या रोगी व्यक्ति का मजाक न उड़ाएं। उन्हें किसी भी प्रकार से पीड़ा न दें, वरन उनकी सहायता का प्रयास करें।
जब भी आप उपाय कर रहे हैं, उस दौरान मन को पूरी तरह सात्विक रखने का प्रयास करें। यथासंभव ब्रह्मचर्य का पालन करें। साथ ही भिखारियों अथवा पशुओं को भोजन दान करें।