घर की इस दिशा में लगा लें शनि से जुड़ा ये 1 पौधा, चमकेगी किस्मत

  1. Home
  2. धर्म

घर की इस दिशा में लगा लें शनि से जुड़ा ये 1 पौधा, चमकेगी किस्मत

घर की इस दिशा में लगा लें शनि से जुड़ा ये 1 पौधा, चमकेगी किस्मत

वास्तु को ठीक करने के लिए घर में कई प्रकार के पौधे लगाए जाते हैं


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। वास्तु को ठीक करने के लिए घर में कई प्रकार के पौधे लगाए जाते हैं। इन्हीं में से एक है- शमी का पौधा। कहा जाता है कि यह शनिदेव से जुड़ा है। ऐसे में इसे वास्तु के मुताबिक उचित दिशा में लगाने से घर-परिवार में बरकत बनी रहती है। यही वजह है कि कुछ लोग इस पौधे को घर में लगाए हुए भी हैं। वास्तु के मुताबिक आज हम आपको बताते हैं कि शमी का पौधा घर में किस दिशा में लगाने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है।

गृह क्लेश को करता ही दूर

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में शमी का पौधा लगाने से शनि देव की कृपा तो प्राप्त होती है, साथ ही साथ गृह क्लेश भी खत्म होते हैं। जिससे कि घर-परिवार में खुशहाली का माहौल कायम रहता है।

सकारात्मक ऊर्जा का होता है संचार

वास्तु शास्त्र के एक्सपर्ट के मुताबिक घर में शमी का पौधा लगाने से हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता रहता है। दरअसल वास्तु शास्त्र में शमी के पौधे को सकारात्मक ऊर्जा का स्रोत माना जाता है।

शनि दोष होते हैं दूर

वास्तु नियम के मुताबिक अगर कोई शनि का प्रकोप झेल रहा है तो ऐसे में उसे घर में शमी का पौधा जरूर लगाना चाहिए। इसके साथ ही रोजाना इसके नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से शनि-दोष से मुक्ति मिलती है। साथ ही घर-परिवार में खुशहाली बनी रहती है।

मां लक्ष्मी का भी मिलता है आशीर्वाद

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर में शमी का पौधा लगाने से शनि देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है। जिससे घर-परिवार में आर्थिक बरकत बनी रहती है। साथ ही साथ जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलती है।

दक्षिण दिशा में लगाएं शमी का पौधा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक शमी घर में शमी का पौधा लगाते वक्त इसकी दिशा पर ध्यान देना भी जरूरी है। वास्तु टिप्स के अनुसार, शमी के पौधे को हमेशा घर की दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए। शमी को इस दिशा में लगाने से सकारात्मक परिणाम मिलते हैं।