Mangalwar Ke Upay: मंगलवार को करें ये उपाय, बन जाएंगे बिगड़े काम !

  1. Home
  2. धर्म

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार को करें ये उपाय, बन जाएंगे बिगड़े काम !

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार को करें ये उपाय, हाथों-हाथ बन जाएंगे बिगड़े काम !

आज साल 2023 के मार्च महीने का दूसरा मंगलवार  है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। आज साल 2023 के मार्च महीने का दूसरा मंगलवार  है। मान्यता के मुताबिक मंगलवार का संबंध जहां मंगल ग्रह से है वहीं इसे हनुमान जी का दिन भी कहा जाता है। इतना ही नहीं मंगल  को ऊर्जा का कारक माना जाता है।

मान्यता के मुताबिक यदि संकटग्रस्त व्यक्ति मंगलवार के दिन हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए कुछ खास उपाय करें तो कुछ ही समय में उसकी परेशानी दूर हो सकती है और किस्मत भी बदल सकती है।

मंगलवार ये अचूक उपाय

शनि की महादशा के दुष्‍प्रभाव से बचने का उपाय

कुंडली में अगर शनि दोष, शनि की साढ़ेसाती, ढैय्या या महादशा चल रही है तो मंगलवार को तुलसी के 108 पत्तों पर पीले चंदन से राम नाम लिखें और फिर उनकी माला बनाकर बजरंगबली को पहना दें। इससे शनि और राहु के नकारात्‍मक प्रभाव कम होती है।

संकट दूर करने के महाउपाय

मंगलवार प्रात: काल स्‍नान कर पास के हनुमान मंदिर जाएं और संकटमोचक के सामने दीपक जलाएं। उन्हें माला पहनाएं और लड्डुओं का भोग लगाएं। इसके बाद जितनी बार संभव हो हनुमान चालीसा का भक्तिभाव से पाठ करें। जल्‍द ही खुशियां आपकी जीवन में दस्तक देने लगेगी।

अकाल मृत्यु का दूर करने के महाउपाय

मंगलवार प्रात: काल मंदिर जाकर हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें। देसी घी का दीपक जलाएं और सुंदरकांड का पाठ करें। लगातार 11 मंगलवार तक इस उपाय करने से जातक के जीवन से अकाल मृत्‍यु, दुर्घटना-बीमारी का खतरा दूर होता है।