Guruwar Ke Upay: करोड़पति बनने के लिए गुरुवार को करें हल्दी के ये 3 उपाय

  1. Home
  2. धर्म

Guruwar Ke Upay: करोड़पति बनने के लिए गुरुवार को करें हल्दी के ये 3 उपाय

Guruwar Ke Upay: करोड़पति बनने के लिए गुरुवार को करें हल्दी के ये 3 उपाय

हिंदू धर्म में सप्ताह के सभी सातों दिन किसी न किसी देवी या देवता से संबंद्ध किए गए हैं।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। हिंदू धर्म में सप्ताह के सभी सातों दिन किसी न किसी देवी या देवता से संबंद्ध किए गए हैं। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यदि उस दिन उन देवताओं की आराधना की जाए तो इसका विशेष फल मिलता है।

अक्सर ज्योतिषी गुरुवार को पीली वस्तुओं के उपाय करने की सलाह देते हैं। इनमें भी हल्दी के उपाय अधिकाधिक बताए जाते हैं। जानिए गुरुवार को किए जाने वाले हल्दी के ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में जो आपका भाग्य बदल सकते हैं।

गुरुवार को करें हल्दी के ये उपाय 

यदि आपके कॅरियर या जॉब में किसी तरह की दिक्कत आ रही हैं तो गुरुवार को हल्दी का उपाय करें। इसके लिए प्रतिदिन पानी में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर स्नान करना चाहिए। इससे कॅरियर में ग्रोथ मिलने लगती है।

किसी विशेष उद्देश्य की पूर्ति के लिए गुरुवार के दिन भगवान श्रीगणेश की पूजा कर उन्हें हल्दी का तिलक लगाएं। इसके बाद स्वयं भी ललाट पर हल्दी का तिलक लगाएं। इस उपाय को करने से व्यक्ति के सभी काम अपने-आप बनते चले जाते हैं।

पैसों की तंगी से जूझ रहे लोगों को गुरुवार के दिन लाल रंग के बिना सिले कपड़े में हल्दी की पांच गांठें बांधकर तिजोरी में रख देनी चाहिए। इस उपाय को करने से आर्थिक संकट मिटता है और घर में पैसा आने लगता है।

यदि जन्मकुंडली में गुरु ग्रह प्रतिकूल प्रभाव दे रहा है तो गुरुवार के दिन हल्दी का दान करना चाहिए। इससे गुरु ग्रह का अशुभ असर खत्म होता है और उसका स्वास्थ्य भी सही रहता है।

बिजनेस में तरक्की हेतु बुधवार की रात को काली हल्दी और केसर को पानी में मिला कर रख दें। अगले दिन इस पानी से तिजोरी में स्वास्तिक का चिह्न बना दें। फिर इस चिह्न की प्रतिदिन पूजा करने से बिजनेस में ग्रोथ होने लगती है।