Guru ke Upay: गुरुवार को करें हल्दी के ये उपाय, हर दांपत्य संकट होगा दूर

  1. Home
  2. धर्म

Guru ke Upay: गुरुवार को करें हल्दी के ये उपाय, हर दांपत्य संकट होगा दूर

Guru ke Upay: गुरुवार को करें हल्दी के ये उपाय, हर दांपत्य संकट होगा दूर

शास्त्रों में गुरुवार को भगवान विष्णु का दिन बताया गया है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  शास्त्रों में गुरुवार को भगवान विष्णु का दिन बताया गया है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन श्रीहरि की पूजा करने से व्यक्ति का भाग्योदय होता है और उसे मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। ज्योतिष ग्रंथों में भी गुरुवार के कई उपाय या टोटके बताए गए हैं जो आपकी सभी समस्याओं को हल कर सकते हैं। जानिए इन उपायों के बारे में

गुरुवार के इन उपायों से दूर होगी हर मुश्किल 

कुछ लोगों को लाख प्रयास के बाद भी असफलता ही हाथ लगती है। उन्हें गुरुवार के दिन हल्की की गांठ से बनी माला गजानन गणपति को चढ़ानी चाहिए। माला चढ़ाने के बाद उनसे कष्ट दूर करने और कृपा करने की प्रार्थना करें। इससे जल्दी ही आपको लाभ होगा।

व्यापार में तरक्की के लिए

यदि व्यापार में घाटा हो रहा है तो गुरुवार के दिन केसर और काली हल्दी को पानी में मिलाकर गाढ़ा घोल बनाएं। अब शुभ मुहूर्त में इस घोल से घर और व्यापार की तिजोरी पर स्वास्तिक का चिह्न बनाएं। इस स्वास्तिक को प्रतिदिन धूप और दीपक दिखाएं। इससे व्यापार में मुनाफा होने लगेगा।

सुखी वैवाहिक जीवन एवं शीघ्र विवाह के लिए

यदि आपके वैवाहिक जीवन में तनाव आ चुका है या योग्य होते हुए भी विवाह नहीं हो पा रहा है तो गुरुवार को किसी विष्णु मंदिर में हल्दी चढ़ाएं। इसके साथ ही प्रतिदिन भगवान विष्णु एवं मां लक्ष्मी को चुटकी भर हल्दी अर्पित करें। इससे वैवाहिक जीवन संबंधी सभी समस्याएं दूर होती हैं।