सनातन पर साउथ के एक और नेता का विवादित बयान, इन रोगो से की तुलना

  1. Home
  2. धर्म

सनातन पर साउथ के एक और नेता का विवादित बयान, इन रोगो से की तुलना

सनातन पर साउथ के एक और नेता का विवादित बयान, इन रोगो से की तुलना

सनातन धर्म पर डीएमके नेता और तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि के बाद


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। सनातन धर्म पर डीएमके नेता और तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि के बाद, अब DMK के ए राजा ने विवादित बयान दिया है। ए राजा ने ‘सनातन धर्म’ की तुलना एड्स, कुष्ठ रोग से की है। द्रमुक के ए राजा ने गुरुवार को कहा कि ‘सनातन धर्म’ की तुलना उन बीमारियों से की जानी चाहिए जिनके साथ सामाजिक कलंक जुड़ा हुआ है, जैसे एड्स और कुष्ठ रोग।

ए राजा का बयान उदयनिधि स्टालिन के उस विवादास्पद बयान के बाद आया है, जिसमें तमिलनाडु के मंत्री ने ‘सनातन धर्म’ की तुलना डेंगू और मलेरिया से की थी। उन्होंने कहा था कि ऐसी चीजों को खत्म करने की जरूरत है। अब ए राजा ने उदयनिधि का बचाव करते हुए ये बयान दिया है।

उदयनिधि ने क्या बयान दिया था?

इस महीने की शुरुआत में, उदयनिधि स्टालिन ने कहा था कि ‘सनातन धर्म’ समानता और सामाजिक न्याय के खिलाफ है और इसे खत्म किया जाना चाहिए। उन्होंने सनातन धर्म की तुलना कोरोनावायरस, मलेरिया और डेंगू और मच्छरों से होने वाले बुखार से करते हुए कहा कि ऐसी चीजों का विरोध नहीं बल्कि उन्हें नष्ट कर देना चाहिए।

उदयनिधि के इस बयान पर भाजपा नेताओं और हिंदू संगठनों ने नाराजगी जताई है। भाजपा के आईटी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय ने कहा कि द्रमुक नेता ने सनातन धर्म का पालन करने वाली 80 प्रतिशत आबादी के ‘नरसंहार’ का आह्वान किया था। हालांकि उदयनिधि ने उनके आरोप को खारिज कर दिया।