आज मार्गी हुआ मंगल, जल्द इन 4 राशियों को मिलेगी प्रॉपर्टी और व्हीकल

  1. Home
  2. धर्म

आज मार्गी हुआ मंगल, जल्द इन 4 राशियों को मिलेगी प्रॉपर्टी और व्हीकल

आज मार्गी हुआ मंगल, जल्द इन 4 राशियों को मिलेगी प्रॉपर्टी और व्हीकल

ज्योतिष में मंगल को एक उग्र ग्रह माना गया है। यह जन्मकुंडली में मांगलिक दोष


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। ज्योतिष में मंगल को एक उग्र ग्रह माना गया है। यह जन्मकुंडली में मांगलिक दोष का भी कारण बनता है। इसे युद्ध, साहस, पराक्रम, वीरता तथा भूमि का कारक बताया गया है। ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार यदि मंगल किसी कुंडली के पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें भाव में हो तो यह मंगल दोष बनाता है। ऐसा होने पर व्यक्ति के भाग्य में कई तरह की रुकावटें आ जाती हैं।

ज्योतिषाचार्य पंडित रामदास के अनुसार आज मंगल 13 जनवरी 2023 को दोपहर 12.07 बजे वृषभ राशि में मार्गी होगा। इस खगोलीय घटना का सभी राशियों पर समान रूप से प्रभाव पड़ेगा। हालांकि कुछ राशियों के लिए यह बहुत ही शुभ रहेगा। जानिए किन राशियों के लिए मार्गी मंगल शुभ रहेगा।

मेष

फिलहाल मंगल के वक्री होने के कारण मेष राशि वाले कई समस्याओं से जूझ रहे हैं। मंगल मार्गी होते ही हालातों में सुधार होगा। हेल्थ भी पहले से सही रहेगी। आर्थिक स्थिति भी पहले से सृदृढ़ होगी। यद्यपि अभी वाहन चलाते समय आपको सावधानी रखनी चाहिए। अन्यथा किसी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं। उपाय के तौर पर आपको प्रतिदिन सात बार हनुमानचालिसा का पाठ करना चाहिए।

वृषभ 

मंगल का मार्गी (Mangal gochar) होना वृषभ राशि के लिए अनावश्य़क खर्चों को रोकने का कारण बनेगा। हालांकि हेल्थ समस्याएं पहले की तुलना में ज्यादा बढ़ जाएंगी। किसी भी तरह का लेनदेन करते वक्त अतिरिक्त सावधानी रखें, अन्यथा पैसा फंस सकता है। अनमैरिड लोगों को मनचाहा जीवनसाथी मिल सकता है। मां भगवती की लाल पुष्पों से पूजा करना आपके जीवन में आने वाले संकटों को कम करेगा।