गाजियबाद की इस रोड पर Reels और Video बनाने वालों की अब खैर नहीं, प्रशासन ने उठाया सख्त कदम

  1. Home
  2. दिल्ली

गाजियबाद की इस रोड पर Reels और Video बनाने वालों की अब खैर नहीं, प्रशासन ने उठाया सख्त कदम

गाजियबाद की इस रोड पर Reels और Video बनाने वालों की अब खैर नहीं, प्रशासन ने उठाया सख्त कदम

दिल्ली से सटे गाजियाबाद  में हिंडन एलिवेटेड रोड पर रील्स और वीडियो बनाने वालों की खैर नहीं है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। दिल्ली से सटे गाजियाबाद  में हिंडन एलिवेटेड रोड पर रील्स और वीडियो बनाने वालों की खैर नहीं है। लगातार बढ़ती इन घटनाओं के बाद गाजियाबाद प्रशासन की ओर से एक सख्त कदम उठाया गया है। अधिकारियों की ओर से बताया गया है कि 10.3 किमी लंबे इस मार्ग की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। अभी तक यहां कोई भी सीसीटीवी कैमरा नहीं है।

इन थाना क्षेत्रों से होकर गुजरता है हिंडन एलिवेटेड रोड

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद का हिंडन एलिवेटेड रोड राज नगर एक्सटेंशन के पास करहेरा को पूर्वी दिल्ली सीमा की पास पर यूपी गेट से जुड़ता है। चार लेन की यह सड़क पूरी तरह से सिग्नल फ्री है। यह गाजियाबाद के नंदग्राम, साहिबाबाद, इंदिरापुरम और कौशांबी थाना क्षेत्र से होकर गुजरती है।

40 हजार कारें रोजाना निकलती हैं यहां से

एक अनुमान के मुताबिक इस मार्ग से रोजाना करीब 40,000 यात्री कारें गुजरती हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित हाल के दिनों में काफी लोगों द्वारा यहां कारें रोककर पार्टी करते, रील्स बनाते और स्टंट करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वीडिया वायरल हुए थे, जिसके बाद प्रशासन और गाजियाबाद पुलिस ने यह कदम उठाया है।

वसुंधरा पुलिस चौकी में बनेगा कंट्रोल रूम

गाजियाबाद के पुलिस उपायुक्त (सिटी-1) निपुन अग्रवाल ने बताया कि पुलिस ने इस मार्ग को सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में लाने का फैसला किया है। ये सीसीटीवी कैमरे इंफ्रारेड होंगे। नाइट विजन फीचर्स की सुविधा के साथ इसका कंट्रोल रूम वसुंधरा पुलिस चौकी में बनाया जाएगा।

अब तुरंत होगी नियम तोड़ने वालों की पहचान

हालांकि पुलिस की गश्ती भी मौजूद रहेगी, लेकिन सड़क लंबी (10.3 KM) है, इसलिए अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए अतिरिक्त संसाधनों की जरूरत है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आम तौर पर यहां होने वाली घटनाओं के बारे में सोशल मीडिया पर वीडिया वायरल होने के बाद ही पता चलता है, जिसके बाद कार्रवाई की जाती है।

45 करोड़ रुपये का आएगा खर्चा, भेजा प्रस्ताव

अधिकारियों के मुताबिक एलिवेटेड रोड पर सीसीटीवी कैमरे लगाने में करीब 45 करोड़ रुपये का खर्चा आएगा। योजना के अनुसार यह एकीकृत यातायात प्रबंधन प्रणाली का हिस्सा है। सूत्रों के मुताबिक शहरभर में 58 स्थानों को भी शामिल करते हुए गाजियाबाद नगर निगम ने राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा है।

कारें रोक कर बनाते हैं रील्स

बता दें कि कुछ समय पहले यहां एक युवती का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में देखा जा सकता था कि युवती लाल रंग की कार को एलिवेटेड रोड पर खड़ा करके फिल्मी गाने पर रील्स बना रही थी। वीडियो के सोशल मीडिया पर आते ही यातायात पुलिस ने उसका 17 हजार रुपये का चालान काट दिया।

चलती बाइक पर पी रहा था बीयर, वीडियो आया

इसके अलावा एक बाइक सवार का भी वीडियो सोशल मीडिया पर आया था। वीडियो में दिख रहा था कि बुलेट चलाते समय युवक के हाथ में बीयर का केन था। चलती बाइक पर वह बीयर पी रहा था। आगे चल रहा कोई शख्स उसका वीडियो फिल्मा रहा था। वीडियो के वायरल होते ही पुलिस ने उसका भी चालान काटा था।