जेल में ही बीतेगी मनीष सिसोदिया की होली, अब जमानत अर्जी पर होगी 10 मार्च को सुनवाई

  1. Home
  2. दिल्ली

जेल में ही बीतेगी मनीष सिसोदिया की होली, अब जमानत अर्जी पर होगी 10 मार्च को सुनवाई

जेल में ही बीतेगी मनीष सिसोदिया की होली, अब जमानत अर्जी पर होगी 10 मार्च को सुनवाई

दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर 10 मार्च को सुनवाई होगी। सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कोर्ट से 3 दिन की रिमांड मांगी है। कोर्ट ने सीबीआई से पूछा कि मामले की जांच कहां तक पहुंची? सीबीआई के वकील ने दलीलें देते हुए कहा कि सिसोदिया ने जांच में सहयोग नहीं किया।

मनीष सिसोदिया की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता दयान कृष्णन ने रिमांड बढ़ाने की सीबीआई की अर्जी का विरोध किया।कृष्णन का तर्क है कि सीबीआई द्वारा रिमांड बढ़ाने की मांग करना उचित नहीं है। सिसोदिया के वकील ने कहा कि उनकी पत्नी पिछले 20 सालों से बीमार है इसलिए उन्हें जमानत पर बाहर किया जाए।

सिसोदिया की पेशी के चलते कोर्ट के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इससे पहले शुक्रवार को सिसोदिया ने निचली अदालत ने जमानत याचिका दाखिल की थी। याचिका में उन्होंने कहा कि उन्होंने सीबीआई को पूछताछ में पूरा सहयोग किया है। जब भी उन्हें बुलाया गया, वे आए हैं।

उन्होंने कहा कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपियों को पहले ही जमानत मिल चुकी है, वह डिप्टी सीएम के एक महत्वपूर्ण संवैधानिक पद पर थे और समाज में उनकी गहरी जड़ें थीं।

बता दें कि मनीष सिसोदिया ने पिछले हफ्ते केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तारी के बाद अरविंद केजरीवाल के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।

वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इसी को देखते हुए उनकी पेशी से पहले कोर्ट के बाहर सीआरपीएफ की तैनाती की गई।