दिल्ली AIIMS में लगी आग, मरीजों को सुरक्षित निकाला गया, इमरजेंसी वार्ड बंद

  1. Home
  2. दिल्ली

दिल्ली AIIMS में लगी आग, मरीजों को सुरक्षित निकाला गया, इमरजेंसी वार्ड बंद

दिल्ली AIIMS में लगी आग, मरीजों को सुरक्षित निकाला गया, इमरजेंसी वार्ड बंद

राजधानी दिल्ली के एम्स अस्पताल में सोमवार सुबह आग लग गई


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। राजधानी दिल्ली के एम्स अस्पताल में सोमवार सुबह आग लग गई। आग लगने के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंची और कुछ देर के संघर्ष के बाद आग पर काबू पाया। आग एम्स के एंडोस्कॉपी रूम में लगी थी, जो दूसरी मंजिल पर है. यहां जो मरीज मौजूद थे, उन्हें पुरानी बिल्डिंग में भेजा जा रहा है और यहां आग पर काबू पाने की कोशिश की गई।

दिल्ली फायर सर्विस के मुताबिक, मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां पहुंच गईं। जो मरीज इस जगह पर थे, उन्हें सुरक्षित निकाला गया और जल्द से जल्द आग बुझाने की कोशिशें की गईं। घटना के बाद एम्स का इमरजेंसी वार्ड बंद कर दिया गया। अगले आदेश तक इमरजेंसी वार्ड बंद किया गया है। यहां इमरजेंसी में दिखाने के लिए आने वाले मरीजों को सफदरजंग जाने को कहा गया। गेट पर अनाउंसमेंट के जरिए लोगों को सूचना दी जा रही है।

सोमवार सुबह 11.54 बजे आग लगने का अपडेट दिया गया था जिसके बाद 6 फायर ब्रिगेड की टीमें पहुंचीं। यह आग इमरजेंसी वार्ड के पास एंडोस्कॉपी रूम में लगी है। सेकंड फ्लोर के पुराने ओपीडी में मौजूद इस जगह से मरीजों को बाहर निकाल दिया गया है।

बता दें कि एम्स देश के सबसे बड़े सरकारी अस्पतालों में से एक हैं, जहां देश के अलग-अलग हिस्सों से हजारों की संख्या में मरीज हर रोज पहुंचते हैं। पिछले कुछ वक्त में एम्स में आग लगने की अलग-अलग घटनाएं सामने आई हैं, जो चिंता का विषय हैं।