दिल्ली में बेलगाम होते कोरोना पर एक्शन मोड में दिल्ली सरकार, स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

  1. Home
  2. दिल्ली

दिल्ली में बेलगाम होते कोरोना पर एक्शन मोड में दिल्ली सरकार, स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

दिल्ली में बेलगाम होते कोरोना पर एक्शन मोड में दिल्ली सरकार, स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

देश में पिछले कुछ दिनों कोरोना के ग्राफ में तेजी से बढ़ता जा रहा है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। देश में पिछले कुछ दिनों कोरोना के ग्राफ में तेजी से बढ़ता जा रहा है। आलम यह है कि आज देश में एक दिन में 3000 से ज्यादा नए सामने आए हैं। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना मामलों में तेजी से बढ़ोतरी ने एक बार फिर से सबको चैंका दिया है। दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 300 नए मामले सामने आए। इस दौरान दो लोगों की मौत की भी खबर है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर बढ़कर 14 फीसदी के करीब पहुंच गई है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान यहां कोरोना के 2,160 टेस्ट हुए। जिसमें से 300 से ज्यादा लोग पॉजिटिव पाए गए। यानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 13.89 फीसद हो गई है। इस पहले मंगलवार को राजधानी में कोरोना के 214 नए केस सामने आए थे। 29 मार्च को यहां 1,811 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था, उसमें से 214 लोग पॉजिटिव पाए गए। यानी डेली पॉजिटिविटी रेट 11 फीसदी से ज्यादा था।

राजधानी दिल्ली में कोरोना के तेजी बढ़ते मामले को देखते हुए केजरीवाल सरकार अलर्ट हो गई है। दिल्ली सरकार एकबार फिर से कोरोना के खिलाफ एक्शन मोड में आ गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले की गंभीरता को देखते हुए इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है।

बैठक में स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव, महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं, ऑक्सीजन और जांच के नोडल अधिकारी व एलएनजेपी समेत कई अस्पतालों के चिकित्सा निदेशक मौजूद रहेंगे। बैठक में कोरोना संक्रमण की मौदूजा स्थिति पर चर्चा होगी। माना जा रहा है कि दिल्ली सरकार कोरोना के बढ़ते मामले पर लगाम लगाने के लिए एहतियातन कुछ कठोर कदम भी उठा सकती है।

एक आंकड़े के मुताबिक इस समय दिल्ली में कोरोना के 506 सक्रिय मरीज हैं, जो यहां के अलग-अलग 54 अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें से 21 कोरोना संक्रमित मरीज आक्सीजन सपोर्ट पर हैं। इनमें से तीन मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। आपको बता दें कि 23 मार्च को दिल्ली में करीब पांच महीने बाद कोरोना के 100 से ज्यादा 116 नए मामले आए थे। वहीं पिछले छह दिनों में ही यह संख्या तीन सौ तक पहुंच गई है।

आपको बता दें कि देश में 6 महीने बाद आज एक दिन में कोरोना के 3000 से ज्यादा नए केस समाने आए हैं। इससे पहले पिछले साल 2 अक्टूबर को देश में 24 घंटे में कोरोना के 3,375 नए मामले सामने आए थे। देश में आज कोरना के 3016 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 14 लोगों की मौत की खबर है। इसके साथ ही देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 47 लाख 12 हजार 692 हो गई है। जबकि ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़कर 4 करोड़ 41 लाख 68 हजार 321 हो गया है। वहीं देश में अब तक कुल 5 लाख 30 हजार 862 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से दम तोड़ चुके हैं।