दिल्ली के डिप्टी CM सिसोदिया बोले- भाजपा केवल घरों को तोड़ना जानती है

  1. Home
  2. दिल्ली

दिल्ली के डिप्टी CM सिसोदिया बोले- भाजपा केवल घरों को तोड़ना जानती है

दिल्ली के डिप्टी CM सिसोदिया बोले- भाजपा केवल घरों को तोड़ना जानती है

मनीष सिसोदिया ने महरौली में दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की ओर से चलाए गए तोड़फोड़ अभियान की निंदा की


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। मनीष सिसोदिया ने महरौली में दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की ओर से चलाए गए तोड़फोड़ अभियान की निंदा की। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केवल घरों को तोड़ना जानती है।

सिसोदिया ने कहा, “बीजेपी को कुछ करना नहीं आता, उसे सिर्फ तोड़ना आता है। बीजेपी कभी संविधान तोड़ती है, कभी सुप्रीम कोर्ट के आदेश और अब बीजेपी लोगों के बनाए घरों को तोड़ रही है।” उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी को भी कुछ बनाने की कोशिश करनी चाहिए।

कोर्ट के आदेश की अवहेलना का भी लगाया आरोप

डिप्टी सीएम ने कहा, ‘अदालत के आदेश भी हैं कि जिन लोगों के घर रजिस्टर्ड हैं और टैक्स दिया जा रहा है, उन्हें न तोड़ा जाए, बावजूद ऐसे घरों को भी तोड़ा जा रहा है।’ बता दें कि दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने पुलिस सुरक्षा के बीच शुक्रवार को महरौली में विध्वंस अभियान (Mehrauli Anti Encroachment Drive) शुरू किया।

नोटिस के अनुसार, जिस भूमि पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है, वह महरौली पुरातत्व पार्क का एक हिस्सा है और मौजूदा अनाधिकृत अतिक्रमण पार्क के विकास में बाधा के रूप में कार्य कर रहा है।

अदालत ने पहले कई मामलों के संबंध में ऐतिहासिक पार्क में अतिक्रमण पर ध्यान दिया है। पिछले कुछ दशकों में कई लोगों ने अनधिकृत संरचनाओं का निर्माण किया है। कुछ इलाकों में तो पांच से छह मंजिला बिल्डिंग भी खड़ी कर दी गई है।

आप के सीनियर नेता बोले- पार्टी इस मुद्दे पर जाएगी कोर्ट

इससे पहले आप के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि आप इस मुद्दे पर अदालत का दरवाजा खटखटाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के विधायक नरेश यादव और सोमनाथ भारती को हिरासत में लिया गया है। यहां तक कि हमारे पार्षद को भी हिरासत में लिया गया है।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि भाजपा विधानसभा और एमसीडी चुनावों में इसे नहीं चुनने के लिए लोगों से बदला ले रही है। उन्होंने घर बनाने का वादा किया था लेकिन वे झुग्गियों को तोड़ रहे हैं और पार्टी कभी भी इसकी अनुमति नहीं देगी।