Delhi : IPL खिलाड़ी बनकर दिल्ली की दो महिलाओं से ठगे 13 लाख रुपये, पुलिस ने किया अरेस्ट

  1. Home
  2. दिल्ली

Delhi : IPL खिलाड़ी बनकर दिल्ली की दो महिलाओं से ठगे 13 लाख रुपये, पुलिस ने किया अरेस्ट

Delhi : IPL खिलाड़ी बनकर दिल्ली की दो महिलाओं से ठगे 13 लाख रुपये, पुलिस ने किया अरेस्ट

दिल्ली पुलिस ने दो महिलाओं से 13 लाख रुपये की ठगी के आरोप


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। दिल्ली पुलिस ने दो महिलाओं से 13 लाख रुपये की ठगी के आरोप में 24 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि आरोपी ने खुद को आईपीएल खिलाड़ी बताकर पीड़ितों को अपने झांसे में फंसाया।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, आरोपी ने रणजी ट्रॉफी में खेलने के लिए एक स्पोर्ट्स कंपनी से स्पॉन्सरशिप की व्यवस्था करने के बहाने दो महिलाओं से ठगी की है। इनमें एक महिला क्रिकेटर है, जबकि आरोपी ने दूसरी महिला को सरकारी नौकरी दिलाने का भी वादा किया था।

यूपी के बुलंदशहर का रहने वाला है आरोपी

आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर निवासी गगन शर्मा के रूप में हुई थी। पुलिस के अनुसार, गगन ने रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए एक प्रमुख खेल कंपनी से स्पॉन्सरशिप की व्यवस्था करने का झूठा वादा किया। अपने साथ ठगी का एहसास होने पर पीड़ितों ने पुलिस से मामले की शिकायत की।

पीड़िता अनन्या जैन और स्वाति त्यागी ने अपनी शिकायत में कहा कि वे प्रीत विहार के एक पार्क में गगन शर्मा से मिले थे। जहां गगन क्रिकेट की कोचिंग का सत्र चला रहा था। दिल्ली की पुलिस उपायुक्त (पूर्व) अमृता गुगुलोथ ने समाचार एजेंसी को बताया कि शर्मा ने खुद को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम के एक खिलाड़ी के रूप में पेश किया। टीम की जर्सी पहने हुए अपनी तस्वीरें भी दिखाईं।

आरोपी ने महिलाओं को दिया ये झांसा

गगन शर्मा ने दोनों महिलों को यह कहकर झांसा दिया कि उसके रिश्तेदारों के विभिन्न विभागों में उच्च अधिकारियों से संपर्क हैं। उसने दावा किया कि उसकी बहन एक हाईकोर्ट में न्यायाधीश थी। उसके पिता दिल्ली पुलिस में एक बड़े अधिकारी थे, जबकि उसके चाचा एक सार्वजनिक बैंक के निदेशक थे।

इसके बाद गगन शर्मा ने स्वाति त्यागी को एक स्पोर्ट्स कंपनी के स्पॉन्सरशिप की मदद से रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में खेलने का मौका दिया। उसने त्यागी को एक जाली चेक और कंपनी का स्पॉन्सर लेटर भी दिया।

डीसीपी ने बताया कि इसी तरह गगन शर्मा ने अनन्या जैन को भी सार्वजनिक क्षेत्र की एक बैंक में नौकरी दिलाने में मदद की पेशकश की और उसे एक फर्जी नियुक्ति पत्र दिया। डीसीपी ने बताया कि गगन शर्मा ने दोनों से 13 लाख रुपये ठग लिये। शिकायत के आधार पर छापेमारी की गई और आरोपी को दिल्ली के निर्माण विहार इलाके के वी3एस मॉल से गिरफ्तार कर लिया गया।