राहुल गांधी पर PM मोदी के तंज के बाद कांग्रेस का पलटवार, पवन खेड़ा बोले....

  1. Home
  2. दिल्ली

राहुल गांधी पर PM मोदी के तंज के बाद कांग्रेस का पलटवार, पवन खेड़ा बोले....

राहुल गांधी पर PM मोदी के तंज के बाद कांग्रेस का पलटवार, पवन खेड़ा बोले....

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने राहुल गांधी को लेकर पीएम मोदी के तंज पर पलटवार किया है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने राहुल गांधी को लेकर पीएम मोदी के तंज पर पलटवार किया है। पवन खेड़ा ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री के नीतियों की आलोचना कब से देश की आलोचना हो गई? आप सिर्फ एक प्रधानमंत्री हैं, आप न देश हैं, न भगवान हैं। किसी तरह की गलतफहमी मत पालिए।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की हाल ही में यूके की यात्रा के दौरान दिए गये बयान को लेकर निशाना साधा था। पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र पर क्रूर हमले के बारे में राहुल गांधी की टिप्पणी भारत की परंपरा और उसके नागरिकों का अपमान है।

पीएम मोदी ने क्या कहा था?

चुनावी राज्य कर्नाटक में एक संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी के बयान को 12वीं सदी के समाज सुधारक बसवेश्वर, कर्नाटक के लोगों, भारत की महान परंपराओं और यहां के नागरिकों का अपमान बताया। उन्होंने कहा कि भगवान बसवेश्वर की मूर्ति लंदन में है, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उसी लंदन में भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाए गए।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत के लोकतंत्र की जड़ें हमारे इतिहास के सदियों से पोषित हैं। इस दुनिया की कोई भी ताकत भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं को नुकसान नहीं पहुंचा सकती है। इसके बावजूद कुछ लोग इसे लगातार कटघरे में खड़ा कर रहे हैं।

कांग्रेस ने कैसे प्रतिक्रिया दी?

पीएम मोदी के बयान के बाद कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया और आरोप लगाया कि यह प्रधानमंत्री लोकतंत्र पर हमला करते हैं और इसीलिए इस पर चर्चा हो रही है। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस देश के बुजुर्गों और पूर्वजों को अपमानित करने में 9 साल बर्बाद कर दिए।

पवन खेड़ा ने वीडियो जारी कर कहा कि आप (पीएम) तीन पीढ़ियों का अपमान करते हैं जब आप कहते हैं कि पिछले 70 वर्षों में कुछ नहीं हुआ, तो आप देश की छवि के बारे में परवाह नहीं करते हैं। आप संसद में ‘एक अकेला सब पर भारी’, दुनिया की पीठ थपथपाते हैं। पूरा देश इसे देखता है और इस पर हंसता भी है।

एक-एक कर खेड़ा ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

खेड़ा ने कहा कि जब आप देश में मीडिया को लाल आंखें दिखाते हैं और विदेशी मीडिया पर छापा मारते हैं, तब आप देश की छवि की परवाह नहीं करते हैं? पवन खेड़ा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री ने विदेश में अपनी टिप्पणी में कहा था कि लोग भारत में पैदा होना दुर्भाग्यपूर्ण मानते हैं, और पूछा कि क्या उन्हें इस बात की चिंता नहीं है कि वह देश की छवि के लिए क्या कर रहे हैं?

कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर कैंब्रिज विश्वविद्यालय के छात्रों के सामने लोकतंत्र की चुनौतियों पर चर्चा की जा रही है, तो यह लोकतंत्र को मजबूत करने का प्रयास है। उन्होंने कहा, “आपको (पीएम मोदी) अपने बारे में कुछ गलतफहमियां हैं। आप सिर्फ प्रधानमंत्री हैं, आप भगवान नहीं हैं, आप निर्माता नहीं हैं, आप सूरज को नहीं उगाते… अपने बारे में इन गलतफहमियों को दूर करें।”