दिल्ली-NCR में ठंड, बिहार में बारिश का अलर्ट, जानें UP सहित 6 राज्यों का हाल

  1. Home
  2. दिल्ली

दिल्ली-NCR में ठंड, बिहार में बारिश का अलर्ट, जानें UP सहित 6 राज्यों का हाल

दिल्ली-NCR में ठंड, बिहार में बारिश का अलर्ट, जानें UP सहित 6 राज्यों का हाल 

दिल्ली-NCR में अब सुबह-सुबह सर्दी महसूस होने लगी है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। दिल्ली-NCR में अब सुबह-सुबह सर्दी महसूस होने लगी है। सोमवार को नोएडा, इंदिरापुरम, दक्षिणी दिल्ली के आसपास इलाकों में बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि दिल्ली का आज न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। वहीं, 17 और 18 अक्टूबर को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। यहां भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

उत्तराखंड में बारिश की संभावना

उत्तराखंड और पश्चिमी राजस्थान में आज बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है। वहीं, पिछले तीन दिनों से केरल में बारिश का मौसम बना हुआ है। तिरुवनंतपुरम में बारिश की वजह से सड़कों पर जलजमाव हो गया। वहीं, निचले इलाकों में बने कई घरों में बारिश का पानी घुस गया। मौसम विभाग के मुताबिक, तिरुवनंतपुरम में अगले पांच दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है। तिरुवनंतपुरम का आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

UP के इन जिलों में बारिश के आसार

उत्तर प्रदेश में की राजधानी लखनऊ में आज सुबह से आसमान में बादल छाए हैं। सुबह 13 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं। मौसम विभाग के मुताबिक, आज लखनऊ में बारिश की संभावना है। वहीं, वाराणसी में कभी धूप कभी छांव की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि, धूप निकलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक, न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

बिहार का कैसा है मौसम

बिहार के अलग-अलग जिलों में सोमवार रात बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। पटना और वैशाली में रात में मूसलाधार बारिश हुई। तेज आंधी-पानी की वजह से कुछ इलाकों की बिजली गुम रही। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आज समस्तीपुर, जहानाबाद, नालंदा और रोहतास में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।