राकेश टिकैत का ऐलान 20 मार्च को दिल्ली में होगी बड़ी महापंचायत

  1. Home
  2. दिल्ली

राकेश टिकैत का ऐलान 20 मार्च को दिल्ली में होगी बड़ी महापंचायत

राकेश टिकैत का ऐलान 20 मार्च को दिल्ली में होगी बड़ी महापंचायत

किसानों की मांगों को लेकर आज मेरठ में भाकियू की महापंचायत हुई।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। किसानों की मांगों को लेकर आज मेरठ में भाकियू की महापंचायत हुई। इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने ऐलान करते हुए कहा है कि 20 मार्च को दिल्ली बड़ी महापंचायत किया जाएगा। राकेश टिकैत ने कहा पूरे देश में पंचायतें होंगी। जिस तरह से कर्जा बढ़ाने की बात हुई है और फसल के दाम न देने की बात कही है वो किसानों की जमीने छीनने का बड़ा प्लान है। इसे बचाने के लिए आंदोलन जरूरी है।

टिकैत परिवार को बम से उड़ाने की धमकी

वहीं टिकैत परिवार को बम से उड़ाने की धमकी को लेकर किसान नेताओं ने जिला प्रशासन व सरकार को चेतावनी दी। साथ ही एलान किया कि अगर इस परिवार को खिरोंच आई तो देश में कोहराम मच जाएगा। 20 मार्च को दिल्ली में होने वाली किसानों की महापंचायत के लिए युवा किसानों से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया गया है।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों के किसानों की महापंचायत

भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत के आह्वान पर शुक्रवार को किसानों ने कमिश्नरी चौराहे पर पूरी तरह कब्जा कर लिया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों के किसानों की महापंचायत में धीरे-धीरे संख्या बढ़ रही है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि उनके परिवार को फोन पर धमकी दी जा रही है। ऐसे तकरीबन 25 मामले हो चुके हैं, जिसको लेकर कई जिलों में रिपोर्ट भी दर्ज कराई है।