जानें कौन हैं बिधूड़ी के निशाने पर आए अमरोहा के सांसद दानिश अली, 2019 में भाजपा प्रत्याशी को दी थी मात

  1. Home
  2. दिल्ली

जानें कौन हैं बिधूड़ी के निशाने पर आए अमरोहा के सांसद दानिश अली, 2019 में भाजपा प्रत्याशी को दी थी मात

जानें कौन हैं बिधूड़ी के निशाने पर आए अमरोहा के सांसद दानिश अली

लोकसभा में दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद कुंवर दानिश अली


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। लोकसभा में दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद कुंवर दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया। इस पर भारी हंगामा हुआ। लोकसभा चुनाव 2019 में अमरोहा से बसपा के टिकट पर दानिश अली चुनाव जीते थे।

उन्होंने भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी को बडे़ अंतर से हराया था। दानिश अली मूल रूप से हापुड़ के रहने वाले हैं। उनके दादा महमूद अली विधायक और फिर 1977 में हापुड़ लोकसभा सीट से सांसद रहे। जामिया मिलिया इस्लामिया से पढ़ाई करने वाले दानिश पांच भाइयों में सबसे छोटे हैं।

उन्होंने अपना राजनीतिक सफर जनता दल (सेक्यूलर) के साथ शुरू किया। उन्हें जनरल सेकेट्री तक की जिम्मेदारी दी गई। कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल (सेक्यूलर) को मिलाने में दानिश की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

दानिश 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले वह बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। इसके बाद उन्हें अमरोहा से चुनाव लड़ने का मौका मिला था। उनके मुकाबले में भाजपा ने कंवर सिंह तंवर और कांग्रेस ने सचिन चौधरी का टिकट दिया था।

अमरोहा सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष से की जांच की मांग 

लोकसभा में चर्चा के दौरान भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर अमरोहा सांसद दानिश अली ने अध्यक्ष ओम बिड़ला को पत्र लिखा है। इसमें कहा है कि चंद्रयान पर चर्चा के दौरान भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने उनके खिलाफ जो शब्द कहे इससे उन्हें गहरी पीड़ा पहुंची है।

उनके खिलाफ बेहद गंदे और अपमानजनक अपशब्द कह गए जो लोकसभा के रिकॉर्ड का हिस्सा हैं। यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। सबसे बड़ी बात यह कि सब कुछ नए संसद भवन में हुआ है। देश के अल्पसंख्यक और निर्वाचित संसद सदस्य तौर पर मेरे लिए पूरी घटना हृदय विदारक है।

दानिश अली ने अध्यक्ष से भाजपा सांसद के खिलाफ नोटिस जारी करने का अनुरोध किया है। इसके अलावा इस मामले को विशेषाधिकार समिति के सामने रखने को कहा है। दानिश ने कहा कि देश का माहौल खराब न हो इसलिए इस मामले की जांच का आदेश दिया जाए।