BJP पर बरसे पी चिदंबरम मोरबी हादसे पर ना माफी-ना इस्तीफा, दिल्ली से चल रही गुजरात सरकार

  1. Home
  2. दिल्ली

BJP पर बरसे पी चिदंबरम मोरबी हादसे पर ना माफी-ना इस्तीफा, दिल्ली से चल रही गुजरात सरकार

BJP पर बरसे पी चिदंबरम मोरबी हादसे पर ना माफी-ना इस्तीफा, दिल्ली से चल रही गुजरात सरकार


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी पर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि मोरबी पुल हादसे में अब तक किसी ने न माफी मांगी और न इस्तीफा दिया, जिसमें 135 लोगों की जान चली गई थी. राज्य में कांग्रेस के लिए प्रचार करने आए पी चिदंबरम ने आरोप लगाया कि गुजरात की सरकार दिल्ली से चलाई जाती है, उसके मुख्यमंत्री की ओर से नहीं.

गुजरात में एक और पांच दिसंबर को दो चरण में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. मतगणना आठ दिसंबर को की जाएगी. बता दें कि मोरबी में ब्रिटिश काल का केबल पुल 30 अक्टूबर को टूटकर गिर गया था. इस हादसे में 135 लोगों की मौत हो गई थी. एक निजी कंपनी द्वारा मरम्मत किए जाने के बाद पुल को 26 अक्टूबर को लोगों के लिए फिर से खोला गया था.

‘विदेश में होता तो तुरंत होते इस्तीफे’

कांग्रेस नेता चिदंबरम ने कहा, जहां तक मुझे पता है इतने बड़े हादसे के लिए न किसी ने माफी मांगी है और न किसी ने इस्तीफा दिया. अगर ऐसा विदेश में कहीं हुआ होता तो तुरंत इस्तीफे लिए गए होते. उन्होंने कहा, माफी इसलिए नहीं मांगी गई क्योंकि सरकार को लगता है कि वह आगमी चुनाव आसानी से जीत सकती है और उन्हें हादसे के लिए जवाबदेह होने की जरूरत नहीं है. बीजेपी नीत राज्य सरकारों द्वारा समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लागू करने के लिए समिति बनाने की घोषणा करने के सवाल पर चिदंबरम ने कहा, एक बच्चा भी जानता है कि समान नागरिक संहिता राज्यों द्वारा नहीं, बल्कि संसद में पारित कानून द्वारा ही लागू की जा सकती है.

कांग्रेस को मौका देने की अपील

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, उन राज्यों में जहां लोग सरकार को हराते हैं, वे जवाबदेह महसूस करते हैं. मैं गुजरात के लोगों से इस सरकार को बदलने और कांग्रेस को मौका देने की अपील करता हूं. केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किए जाने के सवाल पर चिदंबरम ने आरोप लगाया, वे बीजेपी के नौकर हैं. ऐसी एजेंसियों द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों में से 95 प्रतिशत विपक्षी दलों के राजनेता हैं. 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।