laal Singh Chaddha के फ्लॉप होने पर प्रकाश झा बोले- 'ये बकवास फिल्में बना रहे हैं

  1. Home
  2. दिल्ली

laal Singh Chaddha के फ्लॉप होने पर प्रकाश झा बोले- 'ये बकवास फिल्में बना रहे हैं

laal Singh Chaddha के फ्लॉप होने पर प्रकाश झा बोले- 'ये बकवास फिल्में बना रहे हैं


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। आमिर खान की बिग बजट फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म अपनी लागत का आधा पैसा भी नहीं निकाल पाई। इसके डिजास्टर बनने के के पीछे बायकॉय ट्रेंड्स को एक बड़ी वजह माना जा रहा है। अब वेब सीरीज 'आश्रम' के डायरेक्टर प्रकाश झा ने इसपर अपना रिएक्शन दिया है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि क्या 'बायकॉट' ट्रेंड ने वास्तव में फिल्म को प्रभावित किया है। क्योंकि ज्यादातर का मानना है कि इस बायकॉट कल्चर ने इंडस्ट्री को काफी नुकसान पहुंचाया है।

बायकॉट' पर बोले प्रकाश झा

इसके विपरीत प्रकाश झा ने कहा कि अगर कोई फिल्म अच्छी होगी तो वह चलेगी। अपनी अपकमिंग फिल्म 'मट्टो की साइकिल' का प्रमोशन कर रहे प्रकाश झा ने साफ कहा कि यह सब इंडस्ट्री के लिए एक वेक अप कॉल की तरह है। वेब पोर्टल सिनेस्तान से बात करते हुए उन्होंने कहा-  'उन्हें समझना चाहिए कि वे बकवास बना रहे हैं। केवल पैसे, कॉरपोरेट्स और एक्टर्स को ज्यादा पैसे देने के लिए फिल्में नहीं बनाई जा सकती। एक अच्छी कहानी लिखने की जरूरत है जो आपको समझे और मनोरंजन करे।'

'जमीन से जुड़ी कहानियों पर फोकस करें'

प्रकाश झा ने आगे कहा, 'उन्हें ऐसी कहानियां बनानी चाहिए जो लोगों से जुड़ी हों'। उन्होंने आगे बताया, 'हिन्दी इंडस्ट्री के लोग बात तो हिन्दी में करते हैं लेकिन बना क्या रहे हैं, सिर्फ रीमेक?। अगर आपके पास बताने के लिए कहानी नहीं है, तो फिल्में बनाना बंद कर दें।' फिल्म मेकर्स को कड़ी मेहनत करनी चाहिए और यह सोचना चाहिए कि आखिर क्यों लोग फिल्में देखने सिनेमा घरों में नहीं पहुंच रहे हैं।'

लाल सिंह चड्ढा के लिए कही यह बात

गंगाजल डायरेक्टर ने आगे कहा कि यह बायकॉट कल्चर हमेशा से रहा है। बात सिर्फ इतनी है कि लोग अब इसके लिए सोशल मीडिया को इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा- अगर दंगल और लगान फ्लॉप होती तो हम समझ सकते थे कि यह बायकॉट के कारण हुआ है। पर लाल सिंह चड्ढा ऐसी फिल्म है जिसे पहले दिन से किसी ने पसंद नहीं किया। मुझे ऐसा कोई नहीं मिला जो यह कहे कि  'वाह, क्या फिल्म थी'। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।