गूगल पर हेल्पलाइन नंबर सर्च करना पड़ा भारी, साइबर ठगों उड़ाए रुपये

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर

गूगल पर हेल्पलाइन नंबर सर्च करना पड़ा भारी, साइबर ठगों उड़ाए रुपये

गूगल पर हेल्पलाइन नंबर सर्च करना पड़ा भारी, साइबर ठगों उड़ाए रुपये


पब्लिक न्यूज डेस्क। एप की जानकारी लेने के लिए महराजगंज के सिंदुरिया क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने गूगल पर हेल्पलाइन नंबर सर्च किया। उस नंबर पर संपर्क करते ही साइबर ठग ने व्यक्ति के खाते से 75 हजार रुपये उड़ा दिए। पुलिस की शिकायत पर सिंदुरिया थाने की पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गुगल पे एप के बारे में जानकारी के लिए सर्च कर रहा था हेल्‍प लाइन नंबर

सिंदुरिया थाना क्षेत्र के परसामीर गांव निवासी उमाशंकर सिंह ने बताया कि उनका सिंदुरिया एसबीआइ में खाता है। खाते की जानकारी लेने के लिए उन्होंने एसबीआइ का योनो ओर गूगल पे नामक एप डाउनलोड किया था। एप संबंधी जानकारी लेने के लिए उन्होंने गूगल पर हेल्पलाइन नंबर सर्च किया।

नंबर पर फोन करते ही जालसाज ने लिया झांसे में

नंबर पर संपर्क करने पर शातिर ने अपने वरिष्ठ अधिकारी से बात करवाने के लिए कहा। कुछ समय बाद दूसरे नंबर से फोन आया और गूगल पे एप पर लाग इन करने को कहा। लाग इन करने के बाद आरोपित ने एक लिंक शेयर किया जिसपर क्लिक करते ही खाते से 75 हजार रुपये कटने का मैसेज आ गया।

रुपये निकालने के बाद जालसाज ने बंद कर दिया फोन नंबर

रुपये कटने के बाद आरोपित ने फोन काट दिया। उसके बाद से ही उसका नंबर बंद हो गया। सिंदुरिया थानेदार रामकृष्ण यादव ने बताया कि मामले पीड़ित की तहरीर के आधार पर आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच के लिए साइबर सेल को भी रिपोर्ट भेजी गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।