मध्यप्रदेश: कोरोना के चलते विधानसभा का शीतकालीन सत्र स्थगित

  1. Home
  2. मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश: कोरोना के चलते विधानसभा का शीतकालीन सत्र स्थगित

मध्यप्रदेश: कोरोना के चलते विधानसभा का शीतकालीन सत्र स्थगित


भोपाल। सोमवार से शुरू होने वाले विधानसभा के तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र पर कोरोना की छाया ऐसी पड़ी कि इसे स्थगित करना पड़ा। रविवार को सर्वदलीय बैठक में सत्तापक्ष और विपक्ष के नेताओं ने सर्वसम्मति से सत्र को स्थगित रखने की बात कही और इस पर सामयिक अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) रामेश्वर शर्मा ने अंतिम निर्णय ले लिया।

दरअसल, दस विधायकों समेत अब तक 61 अधिकारी-कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इस स्थिति को देखते हुए कोई भी सत्र बुलाने का जोखिम मोल लेने के लिए तैयार नहीं था। मध्य प्रदेश विधानसभा के उपचुनाव में जीते विधायकों को सोमवार सुबह साढ़े 11 बजे से सामयिक अध्यक्ष के कक्ष में शपथ दिलाई जाएगी। शपथ वही विधायक ले सकेंगे, जिनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई होगी।

वहीं, विधानसभा सत्र के लिए आए प्रश्नों और ध्यानाकार्षण सूचनाओं के लिखित जवाब विधायकों को दिए जाएंगे। इस आशय के आदेश सामयिक अध्यक्ष ने सचिवालय को दे दिए हैं।सर्वदलीय बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ ने कहा कि हमने नियम अनुसार कार्रवाई करने के लिए कहा है। यदि बैठक नहीं हो सकती है तो उस हिसाब से निर्णय लिया जाए पर विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश नहीं की जाए। समितियां बना ली जाएं ताकि कामकाज प्रारंभ हो सके।

संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बैठक में दोनों पक्षों के सुझाव सुनने के बाद अध्यक्ष ने सत्र को स्थगित करने का निर्णय लिया है। बैठक में अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान ने कोरोना की स्थिति को लेकर प्रस्तुतिकरण भी दिया। रविवार को ही विधानसभा के सत्कार अधिकारी संजय शर्मा के संक्रमित होने की रिपोर्ट आई थी। विधायक विश्रामगृह में काम करने वाले कर्मचारियों के अलावा विधानसभा सचिवालय के अन्य अधिकारी-कर्मचारी भी संक्रमित पाए गए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।