वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी में कोरोना विस्फोट, 13 छात्र पॉजिटिव निकले

  1. Home
  2. जम्मू - कश्मीर

वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी में कोरोना विस्फोट, 13 छात्र पॉजिटिव निकले

वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी में कोरोना विस्फोट, 13 छात्र पॉजिटिव निकले


पब्लिक न्यूज़ डेस्क

देशभर में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर से तेज पकड़ने लगी है। इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर के कटरा स्थित श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां के 13 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जैसे ही यह मामला सामने आया पूरे विश्वविद्यालय में हड़कंप मच गया, यहां के छात्र डर गए। घटना के बाद प्रशासन ने निर्णय लिया और फिर अगले आदेश तक विश्वविद्यालय को बंद कर दिया गया है।

दरअसल, पीटीआई ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि वैष्णो देवी विश्वविद्यालय में रियासी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि छात्रों का कोरोना टेस्ट बीते 31 दिसंबर 2021 को कराया गया था, इस दौरान 13 छात्र संक्रमित पाए गए। इसके बाद रियासी के जिलाधिकारी चरणदीप सिंह ने विश्वविद्यालय प्रबंधन को छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए अगले आदेश तक परिसर को फिलहाल के लिए बंद करने का निर्देश जारी किया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में शनिवार को 169 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं। उधर देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या रविवार को बढ़कर 1,500 से अधिक हो गई। ओमिक्रॉन के मामलों में तेजी से कोरोना के नए केस भी तेजी से बढ़ने लगे हैं। इसे देखते हुए राज्यों ने कोरोना पाबंदियां और सख्त कर दी हैं। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, देशभर के 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ओमिक्रॉन संक्रमण के करीब 1,525 मामले सामने आए हैं, जबकि 560 मरीज ठीक हो चुके हैं। इनमें 460 मरीजों के साथ महाराष्ट्र पहले स्थान पर है, जबकि दिल्ली में ओमिक्रॉन के 351 मरीज हैं। वहीं, गुजरात में 136, तमिलनाडु में 117 और केरल में 109 मरीज ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।