आज ‘किसान अधिकार दिवस’ मनाएगी कांग्रेस, राजभवनों का करेगी घेराव

  1. Home
  2. टॉप न्यूज़

आज ‘किसान अधिकार दिवस’ मनाएगी कांग्रेस, राजभवनों का करेगी घेराव

आज ‘किसान अधिकार दिवस’ मनाएगी कांग्रेस, राजभवनों का करेगी घेराव


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग पर बल देने के लिए आज सभी राज्यों में कांग्रेस ‘किसान अधिकार दिवस’ मनाएगी। इस दौरान कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता राज भवनों तक मार्च करेंगे। किसानों के समर्थन में हर प्रांतीय मुख्यालय पर कांग्रेस पार्टी ‘किसान अधिकार दिवस’ के रूप में एक जन आंदोलन करेगी।

रैली और धरने के बाद नेता और कार्यकर्ता राजभवन तक जाकर सरकार को तीनों काले कानून खत्म करने के लिए गुहार लगाएंगे। कांग्रेस राज्य मुख्यालयों पर यह विरोध प्रदर्शन ऐसे वक्त कर रही है जब आज किसान संगठनों और सरकार के बीच 9वें दौरे की बातचीत प्रस्तावित है। अब तक हुई 8वें दौर की बातचीत बेनतीजा रही है।

बता दें कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह 11.30 बजे राजनिवास के लिए मार्च करेंगे। इस दौरान राहुल गांधी भी मौजूद रह सकते हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता ट्रॉमा सेंटर पर जमा होंगे।

वहीं, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में सुबह 11 बजे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से राजभवन तक पैदल-मार्च किया जाएगा। उधर बिहार में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा और विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ता दोपहर 12.30 बजे सदाक़त आश्रम से राजभवन तक मार्च करेंगे।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी भी आज राजभवन का घेराव करेगी। कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे राजभवन का घेराव करेंगे। इस कार्यक्रम में राजस्थान प्रभारी अजय माकन, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल होंगे। मध्य प्रदेश कांग्रेस आज सभी जिला मुख्यालयों पर दोपहर 12 से 2 बजे के बीच में किसान कानून के विरोध में चक्का जाम करेगी। भोपाल में ये चक्का जाम राजभवन के पास होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।