हिसार में घी फैक्टरी और सोनीपत में डीईओ ऑफिस पर रेड

  1. Home
  2. हरियाणा

हिसार में घी फैक्टरी और सोनीपत में डीईओ ऑफिस पर रेड

हिसार में घी फैक्टरी और सोनीपत में डीईओ ऑफिस पर रेड


हरियाणा। हिसार में दिल्ली रोड पर स्थित मॉरिस गैरेज के साथ वाली गली में बुधवार सुबह करीब 11 बजे सीएम फ्लाइंग की टीम ने घी बनाने वाली देवांश प्रोडक्ट्स नामक फैक्टरी में छापा मारा। इस दौरान साथ में सदर थाना पुलिस भी मौजूद रही। मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने बुधवार को हरियाणा के 5 जिलों में एक साथ कार्रवाई की है। हिसार में टीम ने इस फैक्टरी से भारी मात्रा में नकली घी बरामद किया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां से डालडा सहित देसी घी के अलग-अलग कई तरह के सैंपल एकत्रित किए। बता दें कि टीम ने यहां से 2 घरेलू और 1 कमर्शियल सिलेंडर, 4 घरेलू चूल्हे, 1 गैस भट्ठी, 2 पैकिंग मशीन, 1 सीलिंग मशीन भी बरामद की है। हैरानी की बात ये है कि मालिक ने फैक्टरी के बाहर इसका नाम तक नहीं लिखवाया हुआ। मामले की जाच की जा रही है।

 सोनीपत के सेक्टर-14 स्थित जिला शिक्षा कार्यालय पर भी सुबह टीम ने छापामारी की । सुबह सवा नौ बजे टीम डीईओ कार्यालय पहुंची, तब तक कार्यालय में केवल 50 फीसदी स्टाफ ही पहुंचा था। सीएम फ्लाइंग ने कार्यालय का रिकॉर्ड खंगाला और जिला शिक्षा अधिकारियों को गैरहाजिर मिले सभी कर्मचारियों से लिखित स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए। सीएम फ्लाइंग से सब इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कुल 31 कर्मचारी कार्यरत हैं। 23 कर्मचारी पक्के, जबकि 8 कर्मचारी कच्चे हैं। टीम सुबह सवा नौ बजे डीईओ कार्यालय पहुंची तो यहां केवल 50 फीसदी ही स्टाफ मिला।

जबकि कार्यालय आने का समय सुबह 09 बजे निर्धारित है। सुबह 10 बजे तक 21 कर्मचारी पहुंचे, जबकि 10 गैरहाजिर रहे। इनमें 4 कर्मचारी अवकाश पर और 2 कार्यालय के काम से बाहर थे। वहीं, दूसरी ओर मुख्याध्यापक व प्राध्यापक से प्रमोट होकर आए 37 प्राचार्यों में से महज एक ही कार्यालय में उपस्थित मिला। अधिकारियों का कहना है कि पूरी प्रक्रिया की रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों के पास भेज दी जाएगी। जिला शिक्षा अधिकारी प्रोमिला भारद्वाज ने देरी से कार्यालय पहुंचने वाले सभी कर्मचारियों से लिखित स्पष्टीकरण मांगा है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।