जानें सहारनपुर में मतदान का रिकार्ड बनाने के लिए क्‍या है तैयारी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सहारनपुर

जानें सहारनपुर में मतदान का रिकार्ड बनाने के लिए क्‍या है तैयारी

जानें सहारनपुर में मतदान का रिकार्ड बनाने के लिए क्‍या है तैयारी


सहारनपुर। जिले में मतदान का रिकार्ड बनाने के लिए जोर-शोर से स्वीप अभियान के अंतर्गत तैयारियां तेज कर दी गई हैं। प्रधानाचार्यों को निर्देश दिए गए हैं कि वे स्वीप एक्टिविटी के अंतर्गत अधिक से अधिक कार्यक्रम कराकर लोगों को मतदान करने के प्रति जागरूक करें। 

यह हो रही कवायद 

स्वीप एक्टिविटी के अंतर्गत रैली व नुक्कड़ नाटक के साथ ही डोर-टू-डोर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के कार्यक्रम शामिल है। निर्वाचन आयोग की ओर से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए व्यापक कार्यक्रम तैयार किए गए हैं। जिला स्तर पर इसके लिए स्वीप प्रभारी बनाए गए हैं जिनके निर्देशन में जिला स्तरीय विभागों के अधिकारी शामिल हैं, इनमें माध्यमिक स्कूलों के प्रधानाचार्य, सीबीएसई और आईसीएसई स्कूलों के प्रधानाचार्य की संयुक्त बैठक में पिछले दिनों व्यापक कार्ययोजना तैयार की गई थी। 14 फरवरी को जिले में होने वाले मतदान के लिए अब माध्यमिक स्कूलों के प्रधानाचार्यों से कहा गया है कि वे 9 से 12 फरवरी तक स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत अधिक से अधिक कार्यक्रम कराना सुनिश्चित करे, इसमें स्कूल के नजदीक के मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाए। छात्र-छात्राओं की रैली निकलवाने के साथ ही नुक्कड़ नाटक के जरिए भी मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रेरित किया जाए ताकि जिले में मतदान प्रदेश में रिकार्ड कायम कर सके। जिला विद्यालय निरीक्षक एवं स्वीप प्रभारी रविदत्त ने बताया कि कार्यक्रम का पूरा जोर मतदाताओं को प्रेरित करने का रहेगा ताकि कोई भी मतदाता मतदान से वंचित न रहे इसके लिए प्रधानाचार्य के सहयोग से जागरूकता कार्यक्रम 12 फरवरी तक कराए जाएंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।