मुजफ्फरनगर में चुनाव खत्‍म होते ही सरकार बननी शुरू, शहर से देहात तक बैठाए जा रहे समीकरण, सबका अपना आंकड़ा

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुजफ्फरनगर

मुजफ्फरनगर में चुनाव खत्‍म होते ही सरकार बननी शुरू, शहर से देहात तक बैठाए जा रहे समीकरण, सबका अपना आंकड़ा

मुजफ्फरनगर में चुनाव खत्‍म होते ही सरकार बननी शुरू, शहर से देहात तक बैठाए जा रहे समीकरण, सबका अपना आंकड़ा


मुजफ्फरनगर।जिले में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न होने के बाद अब प्रत्याशी और समर्थक हार-जीत के गणित में जुट गए हैं। हालांकि, इसका फैसला तो दस मार्च को होगा लेकिन फिलहाल शहर से देहात तक समर्थक अपने ही प्रत्याशी को जिता रहे हैं। घर से चौपाल तक सरकार बन रही है, बिगड़ रही है। राजनीति के जानकारों के साथ-साथ वे लोग भी अपनी राय बेबाकी से दे रहे हैं, जिन्हें राजनीति से बहुत ज्यादा लेना-देना नहीं है।

जनपद में पहले चरण में 10 फरवरी को सदर, खतौली, मीरापुर, चरथावल, पुरकाजी और खतौली विधानसभा सीट पर मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। मतदान के बाद अब हार-जीत पर माथापच्ची शुरू हो गई है। समर्थक अपने प्रत्याशी को जिता रहे हैं।

समर्थक बूथवार वोट का आकलन कर रहे हैं। इसी आधार पर नतीजे पर भी पहुंच रहे हैं। मसलन, किसी गांव और बूथ पर किस जाति के कितने वोट है, किस प्रत्याशी को संभावित कितने वोट मिले। किस प्रत्याशी ने किसके वोट काटे आदि-आदि। चौपालों पर हुक्के की गुडग़ुड़ाहट के बीच प्रत्याशियों के खर्चे पर भी बेबाकी से चर्चा हो रही है। किसके पाले में कितने वोट गए, इस पर भी चर्चा आम है।

इंटरनेट मीडिया पर भी बहस

समर्थक इंटरनेट मीडिया पर भी अपने अपने प्रत्याशी को हजारों वोट से आगे बता रहे हैं। खास बात यह है कि समर्थक अपने अपने तरीके से वोटों का बंटवारा भी कर रहे हैं। हार-जीत पर राजनैतिक दलों के समर्थकों में जमकर जुबानी जंग चल रही है। वाट््सएप ग्रुप पर भी बहस की जा रही है।

चुनाव कार्यालयों पर अभी रौनक पसरी है। यहां प्रत्याशी समर्थकों से घिरे रहते हैं। समर्थकों के दावों को सुनकर प्रत्याशी गदगद दिखाई दे रहे हैं।

पुलिस भी बरत रही चौकसी

भले ही जनपद में चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो गया, लेकिन पुलिस अलर्ट पर है। बीता पंचायत चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न होने के बाद कई स्थानों पर प्रत्याशियों के समर्थक में मारपीट हो गई थी। ऐसे में पुलिस गांव-गांव घूमकर स्थिति पर नजर रखे है। एसएसपी अभिषेक यादव का कहना है कि मारपीट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।