रायपुर में कांग्रेस महा अधिवेशन में पहुंचे राहुल, आज प्रियंका भी रहेंगी मौजूद

  1. Home
  2. छत्तीसगढ़

रायपुर में कांग्रेस महा अधिवेशन में पहुंचे राहुल, आज प्रियंका भी रहेंगी मौजूद

रायपुर में कांग्रेस महा अधिवेशन में पहुंचे राहुल

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित कांग्रेस महा अधिवेशन का आज दूसरा


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित कांग्रेस महा अधिवेशन का आज दूसरा दिन है। पार्टी के 85वें पूर्ण अधिवेशन के दूसरे दिन शनिवार को कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की बैठक होगी। महा अधिवेशन में शामिल होने के लिए प्रियंका गांधी रायपुर पहुंच चुकीं हैं। प्रियंका गांधी के स्वागत के लिए कांग्रेस पार्टी ने बड़े पैमाने पर इंतजाम किए हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कांग्रेस अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए रायपुर, छत्तीसगढ़ पहुंची। इस दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रियंका गांधी जी का स्वागत किया।

कांग्रेस महा अधिवेशन में लगभग 15,000 प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। सत्र के पहले दिन, कांग्रेस संचालन समिति ने सर्वसम्मति से कांग्रेस कार्य समिति के लिए चुनाव नहीं कराने का फैसला किया और पार्टी प्रमुख को अपने सदस्यों को मनोनीत करने के लिए अधिकृत किया।

पार्टी के 85वें पूर्ण अधिवेशन के दूसरे दिन शनिवार को कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की बैठक होगी जिसमें लगभग 15,000 प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। सत्र के पहले दिन, कांग्रेस संचालन समिति ने सर्वसम्मति से कांग्रेस कार्य समिति के लिए चुनाव नहीं कराने का फैसला किया और पार्टी प्रमुख को अपने सदस्यों को मनोनीत करने के लिए अधिकृत किया। खड़गे की अगुवाई वाली संचालन समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया, जिसमें गांधी परिवार के सदस्य शामिल नहीं हुए। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और दिग्गज नेता सोनिया गांधी रायपुर में नेताओं को संबोधित करेंगी साथ ही पूर्ण सत्र में राजनीतिक, आर्थिक और अंतरराष्ट्रीय मामलों के प्रस्तावों पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

तीन दिवसीय सम्मेलन के दूसरे दिन की शुरुआत में खड़गे एक किताब का विमोचन करेंगे और पार्टी महासचिव अपनी-अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। इसके बाद वह सभा को संबोधित करेंगे।