यूपी के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ FIR दर्ज,

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रामपुर

यूपी के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ FIR दर्ज,

यूपी के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ FIR दर्ज,


पब्लिक न्यूज डेस्क। उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ रविवार को योगी सरकार पर विवादित बयान देने को लेकर मुकदमा दर्ज करवाया गया है. कुरैशी बीते दिन सपा सांसद आजम खां के रामपुर स्थित घर गए थे और वहां पर उनकी पत्नी से मुलाकात की थी. पूर्व राज्यपाल ने वहीं पर बयान दिया था, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया.

रामपुर में पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस नेता अजीज कुरैशी के खिलाफ थाना सिविल लाइन में राजद्रोह के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया. कुरैशी के खिलाफ धारा 153ए, 153बी, 124ए और 505 (1)(बी) के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. आरोप है कि उन्होंने योगी सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था.

कुरैशी के खिलाफ बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने मुकदमा दर्ज करवाया है. उन्होंने कहा है कि योगी सरकार के खिलाफ गलत टिप्पणी बर्दाश्त नहीं है. एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि कुरैशी ने आजम खां की पत्नी से मुलाकात करने के बाद काफी लोगों की भीड़ के सामने योगी सरकार की तुलना राक्षस, शैतान व खून पीने वाले दरिंदे से कर अमर्यादित बयान दिया.

बीजेपी नेता द्वारा दर्ज करवाई गई एफआईआर के अनुसार, अजीज कुरैशी द्वारा काफी लोगों की भीड़ के उपस्थिति में दिए गए उक्त बयान दो समुदायों एवं दो वर्गों की शत्रुता घृणा आदि की भावनाओं को बढ़ाने और भड़काने वाला है. साथ ही सरकार से जानबूझकर लांछन लगाने एवं समाज में अशांति पैदा करने की श्रेणी में आता है. उनका जानबूझकर दिया गया बयान सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिससे रामपुर समेत यूपी का माहौल के खराब होने की भी संभावना है.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।