राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द और गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे पंजाब भाजपा नेता

  1. Home
  2. आपकी खबर

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द और गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे पंजाब भाजपा नेता

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द और गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे पंजाब भाजपा नेता


पब्लिक न्यूज डेस्क। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा के नेतृत्व में भाजपा नेताओं का एक शिष्टमंडल सोमवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द से मुलाकात करेगा। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के लिए भी शिष्टमंडल ने समय मांगा है और संभावना है कि सोमवार शाम को वह भाजपा नेताओं से मिल सकते हैं। 

पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन-दीदार के लिए कारिडोर को खोलने की मांग को लेकर रविवार को भाजपा नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की थी। अमित शाह के साथ भी इस विषय पर चर्चा हो सकती है। शिष्टमंडल ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया था कि गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व से पहले कारिडोर खोला जाए। मुलाकात के बाद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उनकी मांग को बहुत गंभीरता से सुना है और आश्वासन दिया है कि इस पर विचार कर जल्द ही मांग को पूरा किया जाएगा।

अश्वनी शर्मा ने कहा कि 19 नवंबर को श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व है और नानक नाम लेवा संगत पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा साहिब के दर्शनों की मांग कर रही है। केंद्र में कांग्रेस जब तक सत्ता में रही तब नानक नाम लेवा संगत की अरदास को अनदेखा किया। 2014 में केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद इस दिशा में प्रयास शुरू हुए। शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का पंजाब, पंजाबियत तथा सिखों के साथ विशेष लगाव रहा है और उन्होंने ही करतारपुर कारिडोर का निर्माण शुरू कराया था।
नौ नवंबर, 2019 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने कारिडोर को खोल दिया था। परंतु बाद में कोविड के कारण बंद करना पड़ा। करीब डेढ़ साल से संगत गुरुद्वारा साहिब के दर्शन करने के लिए नहीं जा पा रही है। शिष्टमंडल में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश भाजपा प्रभारी दुष्यंत गौतम, राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग, राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश भाजपा के सह-प्रभारी डा. नरेंदर सिंह रैना, राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह व अन्य उपस्थित थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।