राजद विधायक किरण देवी और अरुण यादव के ठिकानों पर CBI का छापा

  1. Home
  2. बिहार

राजद विधायक किरण देवी और अरुण यादव के ठिकानों पर CBI का छापा

राजद विधायक किरण देवी और अरुण यादव के ठिकानों पर CBI का छापा

बिहार के पटना और आरा में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। बिहार के पटना और आरा में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता किरण देवी और अरुण यादव से जुड़े नौ ठिकानों पर छापेमारी की। सीबीआई की ओर से की गई यह कार्रवाई जमीन के बदले नौकरी मामले में हुई है।

नोएडा, दिल्ली और गुरुग्राम में भी छापे

जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने नोएडा, दिल्ली और गुरुग्राम में प्रेम चंद गुप्ता नाम के एक शख्स से जुड़े ठिकानों पर भी छापेमारी की कार्रवाई की है। बता दें कि सीबीआई इस मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के कई सदस्यों से पूछताछ कर रही है।

सीबीआई ने लगाए ये आरोप

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री कार्यकाल के दौरान पटना के 12 लोगों को रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर नियुक्त किया गया था। अधिकारियों ने आरोप लगाया है कि इन नियुक्तियों के एवज में उनके परिवार को शहर में और अन्य जगहों पर 7 प्लॉट दिए गए थे। प्लॉट उन 12 लोगों के परिवारों के थे।

क्या है नौकरी के बदले जमीन का मामला?

यह मामला आईआरसीटीसी से जुड़ा हुआ है। लालू यादव परिवार और उसके सहयोगियों को सस्ते दामों पर गिफ्ट के तौर पर दी गई या बेची गई जमीन के बदले रेलवे में कथित तौर पर नौकरी देने का आरोप है। सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी व बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत 14 लोगों के खिलाफ आपराधिक साजिश और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आरोप पत्र दायर किया है।