समझौता खत्म होने के बावजूद अमिताभ बच्चन के विज्ञापन को दिखा रही थीं कंपनी, बिग बी ने अब भेजा लीगल नोटिस

  1. Home
  2. मनोरंजन

समझौता खत्म होने के बावजूद अमिताभ बच्चन के विज्ञापन को दिखा रही थीं कंपनी, बिग बी ने अब भेजा लीगल नोटिस

समझौता खत्म होने के बावजूद अमिताभ बच्चन के विज्ञापन को दिखा रही थीं कंपनी, बिग बी ने अब भेजा लीगल नोटिस


पब्लिक न्यूज डेस्क। बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने एक पान मसाला कंपनी को कानूनी नोटिस जारी किया है। दरअसल बीते दिनों अमिताभ बच्चन अभिनेता रणवीर सिंह के साथ एक पान मसाला के विज्ञापन में नजर आए थे। इस विज्ञापन को करने के बाद बिग बी को सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स और आलोचना का सामना करना पड़ा। जिसके बाद अमिताभ बच्चन ने अपने 79वें जन्मदिन पर पान मसाला कंपनी के विज्ञापन से खुद को अलग कर लिया।

विज्ञापन से अलग करने बाद फिर भी कंपनी अमिताभ बच्चन पर फिल्माए गए विज्ञापन को लगातार दिखा रही है। ऐसे में दिग्गज अभिनेता ने पान मसाला कंपनी को लीगल नोटिस भेजा है। अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार दिग्गज अभिनेता के करीबी सूत्रों ने कहा, 'अमिताभ बच्चन ने कमला पसंद पान मसाला कंपनी उनपर फिल्मा गए विज्ञापन के प्रसारण को तुरंत रोकनने के लिए लीगल नोटिस भेजा है।'

सूत्रों ने आगे कहा, 'जैसा कि यह देखा गया था कि एंडोर्समेंट समझौता खत्म होने के बावजूद 'कमला पसंद' ने इसे नजरअंदाज कर दिया है और टीवी विज्ञापन को प्रसारित करना जारी रखता है।' आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने अपने 79वें जन्मदिन के मौके पर एक अहम फैसला किया था। उन्होंने पान मसाला ब्रांड का विज्ञापन न करने का फैसला किया था और उनका करार समाप्त कर दिया था।

अमिताभ बच्चन ने करोड़ों की फीस भी लौटा दी थी। बिग बी ने यह कदम तम्बाकू पदार्थों के खिलाफ अभियान चलाने वाले संगठन की अपील पर उठाया था। अमिताभ बच्चन की टीम की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया था- विज्ञापन का प्रसारण होने के कुछ दिनों बाद, अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से सम्पर्क किया और पिछले हफ्ते इसे छोड़ दिया। इसके पीछे जो वजह सामने आयी है उसके अनुसार, जब बिग बी इस विज्ञापन से जुड़े थे तो उन्हें इस बात का इल्म नहीं था कि यह सरोगेट एडवरटाइजिंग के तहत आता है। सरोगेट एडवरटाइजिंग उस एडवरटाइजिंग को कहते हैं, जिसमें प्रतिबंधित पदार्थों का विज्ञापन किसी दूसरे उत्पाद की आड़ लेकर किया जाता है।

स्टेटमेंट में बताया गया था कि अमिताभ बच्चन ने ब्रांड के साथ अपना करार टर्मिनेट कर दिया था और प्रमोशन के लिए जो फीस मिली थी, वह लौटा दी थी। बता दें, सोशल मीडिया के जरिए यूजर्स भी काफी समय से अमिताभ बच्चन से ऐसे प्रोडक्ट्स के विज्ञापन न करने की मांग करते रहे थे। कुछ वक्त पहले एक यूजर ने फेसबुक पर अमिताभ से पूछा था कि वह पान मसाला ब्रांड का विज्ञापन करने की आखिर क्या जरूरत है? फिर छोटे कलाकारों और उनमें क्या फर्क रह जाएगा? इस पर अमिताभ ने जवाब दिया था- मैं आपकी माफी चाहता हूं। लेकिन, इससे मुझे पैसा मिलता है और बहुत सारे लोग इस प्रोफेशन में हैं, जो वर्कर्स हैं और उन्हें इससे पैसा मिलता है।  

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।