अक्षय तृतीया को सूर्य के राशि परिवर्तन से बनेगा त्रिग्रही योग, जानें राशि के अनुसार असर

  1. Home
  2. ज्योतिष

अक्षय तृतीया को सूर्य के राशि परिवर्तन से बनेगा त्रिग्रही योग, जानें राशि के अनुसार असर

अक्षय तृतीया को सूर्य के राशि परिवर्तन से बनेगा त्रिग्रही योग, जानें राशि के अनुसार असर


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। ज्योतिष के मुताबिक़, सूर्य अपनी राशि का परिवर्तन 14 मई को अक्षय तृतीया के दिन करने जा रहें हैं। इस दिन सूर्य मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे और सूर्य इस राशि में 15 जून तक रहेंगे। वहीं बुध और शुक्र पहले से ही राशि परिवर्तित करके वृषभ राशि में विराजमान हैं। इस प्रकार अक्षय तृतीया को सूर्य के वृषभ राशि में गोचर होते ही बुध, शुक्र और सूर्य की युति होगी और त्रिग्रही योग बनेगा। इस त्रिग्रही योग में अक्षय तृतीया का व्रत रखा जाएगा। त्रिग्रही योग का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। आइये जानें विभिन्न राशियों पर इसका क्या असर होगा?

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए यह त्रिग्रही योग शुभ फल दायक नहीं होगा। धन हानि का योग है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। पारिवारिक समस्याएं बढ़ सकती हैं।

वृष राशि: इस राशि के जातकों पर त्रिग्रही योग का मिला जुला असर होगा। इस राशि के जातकों को जहां राजनीतिक जीवन में सफलता मिल सकती है वहीं भागदौड़ अधिक करना होगा। तनाव की स्थिति हो सकती है।

मिथुन राशि: धन अधिक खर्च होने के योग हैं। इस लिए धन काफी सोच समझकर खर्च करें। परिवार के सदस्यों को लेकर चिंतित हो सकते हैं।

कर्क राशि: इस राशि के जातकों को कार्यों में सफलता मिलेगी। व्यापार के मामले में सावधान रहने की जरूरत है। मानसिक तनाव हो सकता है।

सिंह राशि: राजनीति से जुड़े लोगों के लिए यह योग शुभ है। जबकि पारिवारिक सदस्यों से प्रेम बढ़ाना होगा अन्यथा समस्या पैदा हो सकती है। व्यापारिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। 

कन्या राशि: इन राशि के जातकों को जमीन संबंधी विवाद का सामना करना पड़ सकता है। अच्छा होगा कि विवाद को कोर्ट कचहरी के बाहर ही सुलझा लें।

तुला राशि: रुका हुआ धन मिलने के योग हैं। सेहत ख़राब हो सकती है। चोट लगने की संभावना है। इस लिए सजग रहने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि: गृहस्थ जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक तनाव की स्थिति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है। नौकरी में स्थान परिवर्तन का योग है।

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए यह योग शुभ फलदायी है। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। किसी पुराने मुकदमे से छुटकारा मिल सकती है। गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों के स्वास्थ्य में सुधार होने के प्रबल योग हैं। कोई उपहार या धन मिल सकता है।

मकर राशि: मित्रों से मतभेद हो सकता है। आचानक आई परेशानी से कष्ट मिल सकता है।

कुंभ राशि: राजनैतिक विरोधी परास्त होंगें। वाहन चलाते समय विशेष ध्यान रखें। निर्माण कार्य बाधित होगा। माता के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें।

मीन राशि: भाई बहनों से मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में समय की बर्बादी होगी। मेहनत का पूरा श्रेय आपको नहीं मिलेगा। तनाव की स्थिति हो सकती है। वाहन चलाते समय ध्यान रखने की जरूरत है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।