सचिन तेंदुलकर ने शुभमन गिल की जमकर की तारीफ, बोले- वो किसी भी नंबर पर कर सकते हैं बल्लेबाजी

  1. Home
  2. खेल

सचिन तेंदुलकर ने शुभमन गिल की जमकर की तारीफ, बोले- वो किसी भी नंबर पर कर सकते हैं बल्लेबाजी

सचिन तेंदुलकर ने शुभमन गिल की जमकर की तारीफ, बोले- वो किसी भी नंबर पर कर सकते हैं बल्लेबाजी


खेल डेस्क। भारत के महान बल्ले सचिन तेंदुलकर ने कहा कि शुभमन गिल के पास भारतीय टेस्ट टीम में किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी की तकनीक और तेवर हैं लेकिन उसे अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलना होगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में 52 रन बनाने वाले गिल मुंबई टेस्ट में भी पहली पारी में बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहे थे लेकिन एजाज पटेल ने उन्हें आउट कर दिया।

जब सचिन से पूछा गया कि क्या गिल के पास दक्षिण अफ्रीका में मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी करने की तकनीक है, तो उन्होंने जहां तक तकनीक की बात है तो अलग-अलग पिच पर अलग-अलग तरह की चुनौतियां होती है। मेरा मानना है कि शुभमन को फायदा है कि उसने ब्रिसबेन में 91 रन की पारी खेली है जहां हमने टेस्ट जीता था। उसके पास कठोर और उछाल भरी पिचों पर खेलने का अनुभव है। तकनीक को लेकर कोई मसला नहीं है। उसने अच्छी शुरुआत की है लेकिन अब इसे बड़ी पारियों में बदलने का समय आ गया है।

तेंदुलकर ने कहा कि टीम में आने के बाद यह बड़े स्कोर बनाने की भूख की बात होती है जो उसके भीतर है। उसे बस अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलना है और इसके लिए एकाग्रता नहीं खोनी है। कानपुर और मुंबई दोनों टेस्ट में वह अच्छी गेंद पर आउट हुआ। वह सीखने की प्रक्रिया में है और सीख रहा है।

सचिन ने पदार्पण टेस्ट में शतक जमाने वाले श्रेयस अय्यर की तारीफ करते हुए कहा कि उसने मौके का पूरा फायदा उठाया। एक समय तक स्कोर अधिक नहीं था जिसके बाद उसने यादगार पारी खेली और भारत को जीत के लगभग करीब पहुंचा दिया। दोनों पारियां अहम थीं। टेस्ट खेलने को लेकर बेचैनी होगी लेकिन वह काफी समय से टी-20 क्रिकेट खेल रहा है जिससे दबाव कम हो गया होगा और वह अपना स्वाभाविक खेल दिखा सका।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।