क्लासमेट से छात्र की पिटाई मामले ने पकड़ा तूल, राहुल, प्रियंका, ओवैसी ने जाने क्या कहा?

  1. Home
  2. आपकी खबर

क्लासमेट से छात्र की पिटाई मामले ने पकड़ा तूल, राहुल, प्रियंका, ओवैसी ने जाने क्या कहा?

क्लासमेट से छात्र की पिटाई मामले ने पकड़ा तूल, राहुल, प्रियंका, ओवैसी ने  जाने क्या कहा?

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के एक स्कूल टीचर के कारनामे का जिक्र किया


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के एक स्कूल टीचर के कारनामे का जिक्र किया। जिस टीचर का राहुल गांधी ने अपने एक्स पर जिक्र किया, दरअसल उस टीचर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में टीचर अपने छात्रों से क्लास के अल्पसंख्यक छात्र की पिटाई कराते दिख रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि मासूम बच्चों के मन में भेदभाव का ज़हर घोलना, स्कूल जैसे पवित्र स्थान को नफ़रत का बाज़ार बनाना, एक शिक्षक देश के लिए इससे बुरा कुछ नहीं कर सकता। ये भाजपा का फैलाया वही केरोसिन है जिसने भारत के कोने-कोने में आग लगा रखी है। बच्चे भारत का भविष्य हैं, उनको नफ़रत नहीं, हम सबको मिल कर मोहब्बत सिखानी है।

प्रियंका गांधी, ओवैसी, शशि थरूर ने भी मामले पर दी प्रतिक्रिया

मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर पूछा कि हम अपनी आने वाली पीढ़ियों को किस तरह की कक्षा और समाज देना चाहते हैं? उन्होंने कहा कि जहां चांद पर जाने की तकनीक या नफरत की दीवार बनाने वाली चीजों की बात हो रही है? विकल्प स्पष्ट है। नफरत प्रगति का सबसे बड़ा दुश्मन है।

उन्होंने कहा कि हमें एकजुट होना होगा और इस नफरत के खिलाफ बोलना होगा, अपने देश के लिए, प्रगति के लिए, आने वाली पीढ़ियों के लिए आवाज उठानी होगी। आरएलडी नेता जयंत चौधरी ने कहा कि मुज़फ़्फ़रनगर स्कूल का वीडियो एक पीड़ादायक चेतावनी है।

AIMIM के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि न जाने कितने मुसलमान बच्चे जिंदगी भर खामोशी में अपमान सहने पर मजबूर हैं। ये आम बात है कि मुसलमान बच्चों को स्कूल में ‘जिहादी’ और ‘पाकिस्तानी’ कह कर चिढ़ाया जाता है। सरकार को चाहिए कि बच्चे के परिवार को मुआवजा दे और सुनिश्चित करे कि उसकी पढ़ाई सुरक्षित माहौल में होगी।

पुलिस ने टीचर के खिलाफ आरोपों की जांच शुरू की

उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उसने आरोपों की जांच शुरू कर दी है। मुजफ्फरनगर के एसपी सत्यनारायण प्रजापत ने कहा कि हमें सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो क्लिप के बारे में जानकारी मिली है, जिसमें एक महिला शिक्षक एक कक्षा के छात्रों से अपने एक सहपाठी को पहाड़ा याद न करने पर मारने के लिए कहती है। वीडियो में कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियां भी की जा रही हैं।

एसपी ने कहा कि जब हमने स्कूल के प्रिंसिपल से बात की तो यह बात सामने आई कि टीचर ने कहा था कि जो मुस्लिम बच्चे अपनी मांओं की पढ़ाई पर ध्यान नहीं देते, उन बच्चों की पढ़ाई बर्बाद हो जाती है। इस संबंध में कार्रवाई की जाएगी।

उधर, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने भी मामले का संज्ञान लिया है। बाल आयोग के चेयरपर्सन प्रियांक कानूनगो ने एक्स पर लिखा कि संज्ञान लेते हुए कार्रवाई के निर्देश जारी किए जा रहे हैं, सभी से अनुरोध है कि बच्चे का वीडियो शेयर न करें… बच्चों की पहचान उजागर कर अपराध का हिस्सा न बनें।

क्या है वीडियो में?

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में टीचर स्कूल के किसी स्टाफ से बात करती दिख रही है। इस दौरान टीचर के सामने एक बच्चा खड़ा होता है, जिसकी दूसरे बच्चों ने पिटाई की है। पीड़ित बच्चा रोता दिख रहा है। इस बीच आरोपी टीचर दूसरे छात्रों से कहती है कि ये क्या तुम मार रहे हो। इसके.. जोर से मारो ना… चलो और किसका नंबर है? फिलहाल, ये जानकारी नहीं मिली है कि वीडियो किसने बनाया है और सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

पिता ने स्कूल से कटवाया नाम

उधर, पीड़ित बच्चे के पिता ने कहा कि मैडम ने मेरे बेटे और क्लास के अन्य बच्चों के बीच झगड़ा कराया और उसकी पिटाई कराई। हमने मामले में समझौता कर लिया है। हमारी ओर से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। मैंने अपने बच्चे का स्कूल से नाम कटा लिया है।.