यूपी में भतीजे को बुआ देंगी बड़ी जिम्मेदारी! BSP में कद बढ़ाने में जुटी मायावती, यूपी में लॉन्च की तैयारी जारी

  1. Home
  2. आपकी खबर

यूपी में भतीजे को बुआ देंगी बड़ी जिम्मेदारी! BSP में कद बढ़ाने में जुटी मायावती, यूपी में लॉन्च की तैयारी जारी

यूपी में भतीजे को बुआ देंगी बड़ी जिम्मेदारी

2024 लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान और मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव होने हैं


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। 2024 लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान और मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव होने हैं। बहुजन समाज पार्टी, इन दो राज्यों के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है। इसके एक्शन प्लान में खुद मायावती नहीं, बल्कि उनके भतीजे आकाश आनंद हैं।आकाश ने बुधवार को भोपाल में बीजेपी सरकार के खिलाफ सड़क पर पैदल मार्च किया। कांग्रेस और बीजेपी, दोनों पार्टियों को अपने निशाने पर लिया।

आकाश को मायावती ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

दरअसल जून में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के उपचुनाव से पहले अपने भतीजे आकाश आनंद को प्रभारी बनाया। आकाश खासतौर से राजस्थान और मध्य प्रदेश में काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं।

माना जा रहा है कि मायावती ने इन चुनावी राज्यों के सियासी मैदान में आकाश की लॉन्चिंग कर दी है। अगर विधानसभा चुनाव के परिणाम बीएसपी के पक्ष में रहते हैं, तो आकाश आनंद को 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में भी बड़ी जिम्मेदारी बुआ मायावती दे सकती हैं।

वर्तमान में आकाश बीएसपी के नेशनल कोऑर्डिनेटर हैं। हालांकि लंबे समय से वह अपनी बुआ मायावती के सियासी कार्यक्रमों में मंच पर पीछे की पंक्ति में नजर आते रहे हैं। इतना ही नहीं, बीएसपी सुप्रीमो मायावती जब पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक भी लेती हैं।

तब भी आकाश कभी-कभी कोने में बैठे नजर आ जाते हैं। लेकिन अब शायद मायावती ने ये तय कर लिया है कि भतीजे आकाश को पॉलिटिक्स की पिच पर खुल कर बैटिंग करने दी जाए, इसीलिए कम अनुभव के बावजूद भी आकाश आनंद को चार राज्यों में प्रभारी बनाकर कहीं ना कहीं बड़ी जिम्मेदारी का अहसास कराने की कोशिश की है।

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ बीएसपी के लिए हैं खास

बहुजन समाज पार्टी के लिए राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़, तीनों राज्य इसलिए महत्वपूर्ण हो जाते हैं। क्योंकि यूपी के 2022 विधानसभा चुनाव में बीएसपी का केवल एक विधायक जीता था। वही मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीएसपी के दो विधायक जीते थे। राजस्थान के विधानसभा चुनाव में बीएसपी के 6 विधायक जीते, लेकिन कांग्रेस में शामिल हो गए थे। छत्तीसगढ़ के भी विधानसभा चुनाव में बीएसपी के दो विधायक जीत हासिल कर चुके हैं।

आकाश ही होंगे मायावती के उत्तराधिकारी !

आकाश आनंद को इन 4 राज्यों का चुनाव प्रभारी बनाकर मायावती ने यह मैसेज तो साफ दे दिया है कि उनके बाद उनका उत्तराधिकारी कौन होगा। हालांकि उत्तर प्रदेश में हुए 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले मायावती ने साफ तौर पर कहा था कि अभी वह स्वस्थ है और जब वह खुद को स्वस्थ महसूस नहीं करेंगी।