इस यूनिवर्सिटी ने रद्द की ये परीक्षा ,नोटिस जारी 

 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने 2021 सत्र के लिए रिसर्च एंट्रेंस टेस्ट (RET) को स्थगित कर दिया है। इससे पहले रिसर्च एंट्रेंस टेस्ट 2 अप्रैल को आयोजित होना था, लेकिन अब इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। अब रिसर्च एट्रेंस टेस्ट 11 अप्रैल को आयोजित होगा। इस परीक्षा के स्थगन को लेकर बीएचयू ने आधिकारिक नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि आधिकारिक छुट्टी की वजह से रिसर्च एंट्रेंस टेस्ट को स्थगित किया गया है। जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट के जरिए हर हाल में 5 अप्रैल तक अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

यह एक कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट है जो कि 11 अप्रैल को होगा। परीक्षा का आयोजन सुबह नौ बजे से लेकर ग्यारह बजे तक होगा।
अभ्यर्थी बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। बीएचयू आरईटी प्रवेश परीक्षा का आयोजन पीएचडी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए कराता है। वैश्विक कोरोना महामारी की वजह से यह एंट्रेंस परीक्षा ऑनलाइन होगी। 2021 सत्र के लिए बीएचयू आरईटी परीक्षा दो भागों में होगी।  इस परीक्षा में नगेटिव मार्किंग भी होती है। परीक्षा के पार्ट ए में 100 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे जो कि 300 नंबर के होंगे। जबकि पार्ट बी में 100 प्रश्न होंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।