कोरोना के चलते सिक्किम में एजुकेशन पर लगा ब्रेक ,30 तक बंद हुए सभी संस्थान 

 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  सिक्किम में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सभी स्कूल, कॉलेज और उच्च शैक्षणिक संस्थानों को फिर से बंद कर दिया गया है। स्कूल और विश्वविद्यालयों को 30 अप्रैल  तक के लिए बंद कर दिया गया है। सूबे के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने यह घोषणा की है। उनका कहना है कि सूबे के सभी शैक्षणिक संस्थान 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे। राज्य के सभी सरकारी कार्यालय 22 अप्रैल से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ अगली सूचना तक कार्य करेंगे।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से कई राज्यों ने स्कूल, कॉलेज और उच्च शिक्षण संस्थानों को फिर से बंद कर दिया है। स्कूलों और कॉलेजों की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। कोरोना की वजह से सीबीएसई बोर्ड ने भी दसवीं और बारहवीं परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। ज्यादातर राज्य बोर्डों ने भी दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। सूबे के मुख्यमंत्री ने लोगों को गैर-जरूरी यात्रा नहीं करने की सलाह दी है। आईसीएसई बोर्ड ने भी बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।