Weather Update : उत्तराखंड में भारी बारिश का अनुमान, कई जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’

 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तराखंड में बारिश का कहर अभी आगे भी जारी रहेगा. मौसम विभाग नें टिहरी पौड़ी समेत प्रदेश के सात जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही प्रदेश में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि जिन जगहों के लिए ये अलर्ट जारी किया गया है वहां पर जिलों में तेज गर्जना के साथ मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

पहाड़ से लेकर मैदान तक सभी क्षेत्रो में झमाझम बारिश होनें का अनुमान है, देहरादून टिहरी पौड़ी चंपावत नैनीताल पिथौरागढ़ बागेश्वर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया जारी किया गया है.

रुद्रप्रयाग में भी भारी बारिश

वहीं रुद्रप्रयाग जिले में रात्रि से लगातार रुक रुक हो रही बारिश हो रही है. बारिश के चलते सिरोबगड मे कई घण्टे मार्ग बंद रहा. लंबे इंतजार के बाद के खुला. दरअसल केदारनाथ राजमार्ग बांसबाड़ा मे मलबा और बोल्डर आने से मार्ग कई घंटों तक बंद था, जिसके बाद से प्रशासन की मदद से मलबा इत्यादि हटाया गया उसके बाद से फिर से सिरोबगड मार्ग पर आवागमन प्ररम्भ कर दिया गया है. दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लगी, लोग जाम में लंबे समय तक फंसे रहे. जिससे लोगो का काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

गौर हो कि लगातार हो रही बारिश के कारण जिले मे कई लिंक मार्ग भी बाधित हुए हैं. हालांकि बावजूद इसके बाबा केदार के दर्शन के लिए भक्तो में खासा उत्साह देखा जा रहा है. पुलिस अधिक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि बारिश में यात्रियों व आम लोगो की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।